संभल : शादी में डांस करने के विवाद ने लिया खूनी रूप दूल्हे के चाचा की पीटकर हत्या…

संभल : संभल में बरात चढ़त के दौरान भिड़ दो पक्ष का विवाद इतना बढ़ गया की बाद में कार से घर लौट रहे दूल्हे के चाचा पर आरोपियों ने लाठी-डंडे व पथराव कर हमला कर दिया। जिसमें उनकी मौत हो गई। वहीं कार सवार व उनके दो बेटे समेत पांच लोग गंभीर घायल हो गए। जिन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की और शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। देर रात पुलिस ने तहरीर के आधार पर 14 नामजद व चार अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

आपको बता दे की पूरा मामला थाना कैलादेवी क्षेत्र के गांव सिसौना निवासी सुनील पुत्र विजय की बरात बहजोई थाना क्षेत्र के गांव कूबरीराम आई थी। बरात गांव पहुंची तो डांस होने लगा। इसी दौरान गांव सिसौना निवासी बिजेंद्र (45) पुत्र होराम से गांव के ही कुछ लोगों से डांस करने को लेकर विवाद हो गया। कुछ जिम्मेदार लोगों ने समझा बुझाकर मामला शांत करा दिया। शाम करीब चार बजे बिजेंद्र अपने बेटे अभिषेक, सचिन के साथ कार से घर लौट रहे थे। इस गाड़ी में गांव निवासी श्रीपाल, सुरेंद्र और जसवीर भी बैठे हुए थे।

जसवीर ने बताया कि जैसे उनकी गाड़ी शादी समारोह से कुछ ही दूरी पर पहुंची तो जिन लोगों से डांस के दौरान विवाद हुआ था उन्होंने गाड़ी का घेराव कर लिया। चारपाई लगाकर गाड़ी को रोक लिया और गाड़ी रुकते ही पथराव किया। जब गाड़ी से निकलकर हम सभी भागे तो लाठी-डंडे व धारदार हथियारों से हमला कर दिया। इसमें बिजेंद्र को गंभीर चोट आई। मौके पर पहुंचे बरातियों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने सभी घायलों को बहजोई सीएचसी में भर्ती कराया जहां बिजेंद्र को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। बिजेंद्र के बेटे अभिषेक और सचिन की हालत गंभीर होने पर रेफर कर दिया है। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए दबिश देनी शुरू कर दी।

पुलिस ने बिजेंद्र के भाई जसवीर की तहरीर के आधार पर गांव कुबरी निवासी ओमकार कौशल, सतपाल, महीपाल, गांव चंदनपुर निवासी राहुल, सोनू, गांव सिसोना निवासी बबलूए कल्लू, सुखवीर, रमेंद्र, गांव सिंगपुर निवासी सुखवीर, निकेता, दुर्वेश और विजय सिंह व चार अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या, जानलेवा हमला, बलवा और अन्य कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है ।

मृतक बिजेंद्र के एक बेटे की हत्या जुलाई माह में गोली मारकर कर दी गई थी जिसकी हत्या के आरोपी चार लोग जेल में बंद है जिस केस की पैरवी खुद बिजेंद्र कर रहे थे और हर संभव सजा दिलाने की कोशिश कर रहा था जिससे उन लोगो ने बिजेंद्र की हत्याकर घटना को अंजाम दिया है जिससे केस का वादी ही नही रहेगा तो सजा कैसे मिल सकेगी । फिलहाल पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे रही है।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

6 + fourteen =

Back to top button
Live TV