ओमिक्रॉन के नए लक्षण को लेकर वैज्ञानिको ने चेताया, दुनिया भर में छाया कहर…

देश में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे है। वही, कोरोना वायरस का खतरनाक वैरिएंट ओमिक्रॉन भारत सहित पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है। देश में अब तक ओमिक्रॉन के 1000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके है। बता दें, कोरोना महामारी की पिछली दोनों लहरों में बुखार, सर्दी-खांसी जैसे आम लक्षण थे। लेकिन ओमिक्रॉन से बुरी तरह प्रभावित यूनाइटेड किंगडम के एक शोधकर्ता ने 2 नए लक्षणों की पहचान की है। ये लक्षण आमतौर पर कोरोना वायरस से संबंधित नहीं हैं।

आपको बता दें ओमिक्रॉन संक्रमितो में लगातार नए लक्षण पाएं जा रहे है। जिनमें मितली, हल्का बुखार, गले में खराश और सिरदर्द जैसे लक्षण भी दिख रहे हैं।” वहीं अमेरिका में रोग नियंत्रण केंद्र के मुताबिक, ओमिक्रॉन से जुड़े कुछ सामान्य लक्षण खांसी, थकान, कफ और नाक बहना हैं। वही यूपी मे ओमिक्रॉन मरीजों की संख्या 100 के पार पहुंच गई है। अब यूपी में ओमिक्रॉन के मरीज़ों की संख्या 113 हो गई है। वही, प्रदेश में ओमिक्रोन से अब तक 6 लोग ठीक भी हुए है।

बता दें, देश में ओमिक्रॉन मरीजों की संख्या साढ़े 3 हज़ार के पार हो गई है। देश में ओमिक्रॉन मरीज़ो की संख्या 3623 हुई। देश में ओमिक्रॉन से अब तक 1409 लोग ठीक हो चुके है। देशभर के 27 राज्यों में ओमिक्रॉन वैरियंट फैल चुका है। महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन मरीज़ों की संख्या 1000 के पार हो गई है। महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन संक्रमितो की संख्या 1009, दिल्ली 513, कर्नाटक में 441, राजस्थान में 373, केरल में 333 ओमिक्रॉन मरीज़ों के मामले सामने आए है। गुजरात में 204, यूपी में 113 ओमिक्रॉन मरीज़ पाएं गए है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV