लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर बने पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ, शाहबाज शरीफ ने की नियुक्ति…

पूर्व पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा लगभग छह साल के अपने विस्तारित कार्यकाल को आगामी 27 नवंबर को पूरा करने वाले थे. इस बीच पहले ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने ISI के पूर्व प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर को पाकिस्तानी सेना का नया प्रमुख नियुक्त किया.

इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) एजेंसी के पूर्व प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर को गुरुवार को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने जनरल कमर बाजवा के उत्तराधिकारी के रूप में पाकिस्तानी सेना का नया प्रमुख नियुक्त किया. पाकिस्तानी सेना के नए सेना प्रमुख की दौड़ में लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर का नाम पहले से ही था.

पूर्व पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा लगभग छह साल के अपने विस्तारित कार्यकाल को आगामी 27 नवंबर को पूरा करने वाले थे. इस बीच पहले ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने ISI के पूर्व प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर को पाकिस्तानी सेना का नया प्रमुख नियुक्त किया. बता दें कि पाक आर्मी चीफ की रेस में छह शीर्ष जनरलों का नाम चल रहा था जिसमें लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर सबसे आगे थे.

वहीं आर्मी चीफ की नियुक्ति मामले से परिचित लोगों ने कहा कि मुनीर एक ओपन माइंडेड सैन्य अधिकारी के रूप में जानें जाते हैं, जो हर मामलों में तय मानक प्रक्रिया के अनुरूप कुछ कर गुजरने की प्रवृत्ति रखते हैं. उन्होंने कहा कि इसी वजह से उन्हें पाकिस्तान आर्मी चीफ का पद दिया गया है.

पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने ट्विटर पर उर्दू में ट्वीट कर पाकिस्तानी आर्मी चीफ की नवनियुक्ति की जानकारी दी. उन्होंने लिखा, “पाकिस्तान के पीएम मुहम्मद शाहबाज शरीफ ने संवैधानिक अधिकार का उपयोग करते हुए लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ [कमेटी] और लेफ्टिनेंट जनरल सैयद असीम मुनीर को सेना प्रमुख के रूप में नियुक्त करने का फैसला किया है.”

Related Articles

Back to top button
Live TV