विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर सौरव गांगुली ने किया रिएक्ट, जानें क्या कहा

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि विराट कोहली का टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ने का निर्णय "व्यक्तिगत" है। गांगुली की यह टिप्पणी कोहली द्वारा सात साल तक टीम का नेतृत्व करने के बाद भारत के टेस्ट कप्तान के पद से हटने के बाद आई है। बीसीसीआई अध्यक्ष ने यह भी कहा कि बोर्ड कोहली के फैसले का सम्मान करता है।

विराट कोहली   के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि विराट कोहली का टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ने का निर्णय “व्यक्तिगत” है।  गांगुली की यह टिप्पणी कोहली द्वारा सात साल तक टीम का नेतृत्व करने के बाद भारत के टेस्ट कप्तान के पद से हटने के बाद आई है। बीसीसीआई अध्यक्ष ने यह भी कहा कि बोर्ड कोहली के फैसले का सम्मान करता है।

सौरव गांगुली ने ट्वीट कर लिखा, “विराट के नेतृत्व में क्रिकेट ने खेल के सभी प्रारूपों में तेजी से प्रगति की है  उसका निर्णय व्यक्तिगत है और बीसीसीआई इसका बहुत सम्मान करता है। वह भविष्य में इस टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए एक महत्वपूर्ण सदस्य होगा।“

कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने का फैसला भारत के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज हारने के एक दिन बाद आया है।  पिछले साल, कोहली ने T20 कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया था और फिर उन्हें  वनडे कप्तान  के रूप में हटा दिया गया था क्योंकि चयनकर्ता सफेद गेंद के प्रारूप के लिए एक कप्तान चाहते थे। 

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV