दक्षिण अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज : मिडिल आर्डर के खराब प्रदर्शन ने डुबोई वेस्टइंडीज की लुटिया, दक्षिण अफ्रीका बनी विजेता

T20 विश्व कप के इस मुकाबले को दक्षिण अफ्रीका ने अपने नाम किया और इस जीत के साथ, दक्षिण अफ्रीका ने सेमीफाइनल में अपनी दावेदारी को और अधिक मजबूत कर लिया है। वेस्ट इंडीज के लुईस (56) ने अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन इनका मध्यक्रम (Middle Order) बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका।

दुबई के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच T20 विश्व कप का शानदार मुकाबला देखने को मिला। दक्षिण अफ्रीका ने लाजवाब गेंदबाजी की। टॉस जीतकर वेस्टइंडीज की टीम ने पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और दक्षिण अफ्रीका की टीम को 20 ओवर के बाद 8 विकेट गंवाते हुए 143 रन के स्कोर पर सीमित कर दिया।

इस T20 विश्व कप के मुकाबले को दक्षिण अफ्रीका ने अपने नाम किया और इस जीत के साथ, दक्षिण अफ्रीका ने सेमीफाइनल में अपनी दावेदारी को और अधिक मजबूत कर लिया है। वेस्ट इंडीज के लुईस (56) ने अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन इनका मध्यक्रम (Middle Order) बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका। क्रिस गेल (12), निकोलस पूरन (12), आंद्रे रसेल (5) और कीरोन पोलार्ड (26) जैसे खिलाड़ी धीमी सतह पर कोई असरदार छाप छोड़ने में असफल रहे।

वेस्ट इंडीज गेंदबाजी की शुरुआत में थोड़ी बेहतर स्थिति में थी। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा मात्र 2 रन का सहयोग करके चलते बनें लेकिन इसके बाद रीजा हेंड्रिक्स ने 39 रनों का सहयोग दिया और फिर बाद में एडेन मकरम ने भी 51 रनों की शानदार पारी खेली। एडेन मकरम की शानदार पारी ने दक्षिण अफ्रीका की जीत सुनिश्चित की। मकरम के इस शानदार प्रदर्शन से प्रोटियाज को 10 गेंद शेष रहते अपने लक्ष्य तक पहुंचने में काफी मदद मिली। अकील होसेन ने हेंड्रिक्स का विकेट लिया, जबकि रसेल की सीधी हिट के कारण बावुमा अपना विकेट गंवा दिए। रासी वैन डेर डूसन (43) ने 83 रन की नाबाद पारी में मकरम को अच्छा समर्थन दिया।

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज अब तक दो मैच हार चुकी है। अपने दोनों मैच हारने के बाद, वेस्टइंडीज की टीम पॉइंट्स टेबल में लगातार अपनी स्थिति खराब कर चुकी है। T20 विश्व कप टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज का अभी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ मुकाबला होने वाला है। सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए इन्हे केवल खिताब की रक्षा करने का रवैया छोड़ना पड़ेगा और बेहतर प्रदर्शन पर काम करना होगा।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV