पूर्णिया से SP दयाशंकर के 7 ठिकानों पर स्पेशल विजिलेंस टीम की छापेमारी, भ्रष्टाचार के लगे हैं आरोप

भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने वाली स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने पूर्णिया के एसपी दयाशंकर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में मंगलवार की सुबह से छापेमारी शुरू की है

बिहार के पूर्णिया के SP और IPS अधिकारी दया शंकर पर स्पेशल विजिलेंस यूनिट की रेड चल रही है। भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने वाली स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने पूर्णिया के एसपी दयाशंकर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में मंगलवार की सुबह से छापेमारी शुरू की है। पटना और पूर्णिया के 7 ठिकानों पर स्पेशल विजिलेंस यूनिट की ताबड़तोड रेड चालू है। इस छापेमारी में स्पेशल विजिलेंस यूनिट के साथ आर्थिक अपराध इकाई की टीम के साथ 70 लोग शामिल हैं।

दया शंकर अभी पूर्णिया के SP हैं। उनके कार्यकाल में लगातार उनके उपर आरोप लगते रहे हैं। दया शंकर के खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थी। जिसे स्पेशल विजिलेंस यूनिट काफी समय से खंगाल रही थी। शुरुआती जांच में इन पर आरोप सही मिले। जिसके बाद इन पर कार्रवाई शुरु हो गई है। मंगलवार की सुबह-सुबह स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम ने पूर्णिया SP के कुल 7 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कर दी है।

आय से तकरीबन 77 लाख रुपए से अधिक का मामला प्रथम दृष्टया सामने आने के बाद स्पेशल यूनिट के एसपी पूर्णिया में और आर्थिक अपराध इकाई के एसपी सुशील कुमार पटना में दयाशंकर के ठिकानों पर छापेमारी कर रहे हैं। दयाशंकर 2016 बैच के आईपीएस अफसर हैं और बिहार के कई जिलों में वो एसपी के पद पर तैनात रहे हैं।

Related Articles

Back to top button