फर्रूखाबाद में स्टेट जीएसटी की छापेमारी, 14 फर्मों में 15 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी

जीएसटी लखनऊ की टीम ने फ़र्रुख़ाबाद जिला के कायामगंज में छापेमारी कर जीएसटी चोरी की के बड़े घपले को पकड़ा है। पिछले दिनों तम्बाकू व्यापारियों के ठिकानों पर छापेमारी से हड़कंप मचा हुआ है।

जीएसटी लखनऊ की टीम ने फ़र्रुख़ाबाद जिला के कायामगंज में छापेमारी कर जीएसटी चोरी की के बड़े घपले को पकड़ा है। पिछले दिनों तम्बाकू व्यापारियों के ठिकानों पर छापेमारी से हड़कंप मचा हुआ है। जीएसटी विभाग की 11 टीमों ने मिलकर इस छापेमारी को अंजाम दिया है। जिसमें 15 करोड़ का घपला सामने आया है।

पिछले दिनों कई बडे़ व्यापारियों के यहां छापा मारने के लिए सात जिलों की 11 टीमों में कुल 70 अधिकारी नियुक्त किए। इस टीम के द्वारा फ़र्रुख़ाबाद जिला के कायामगंज में कई बड़े कारोबारियों और उनके आवास पर छापामारी की गई। दो दिनों तक चली इस कार्रवाई में पता चला की दो फर्मों का पंजीयन धोखाधड़ी से करवाया गया है साथ ही 88 करोड़ नगद भी बरामद हुआ है।

एडिश्नल कमिश्नर अरविंद कुमार के नेतृत्व में इस छापेमारी में 14 फर्मों में लगभग 15 करोड़ की धोखाधड़ी सामने आई है। छापेमारी में पता चला कि स्टेट जीएसटी के पंजीयन में भी धोखाधड़ी की गई है। धोखाधड़ी में लिप्त ज़ुबैर के ख़िलाफ़ वाणिज्य कर विभाग द्वारा एफआईआर दर्ज कर दी गयी है।

Related Articles

Back to top button