बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह का बयान कहा- प्रदेश के विद्यालयों को जल्द मिलेगा टैबलेट !

उत्तर प्रदेश के स्वतंत्र प्रभार बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ सरकार बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है

उत्तर प्रदेश के स्वतंत्र प्रभार बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ सरकार बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. ऑपरेशन कायाकल्प के तहत प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में मूलभूत सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है, इसलिए प्रत्येक विद्यालय को टेबलेट देने की भी तैयारी चल रही है।

वह शनिवार 17 सितंबर को शहर के एक होटल में आयोजित ‘एजुकेशन समिट’ का उद्घाटन किया था। उन्होंने कहा कि निपुण भारत के लक्ष्य को पूरा करने के साथ-साथ उत्तर प्रदेश को पहले एक कुशल राज्य बनाने का प्रयास किया जा रहा है. निजी स्कूलों की समस्याओं के समाधान के लिए भी हर संभव प्रयास किया जाएगा। संदीप सिंह ने आगे कहा कि स्कूलों को तकनीक से जोड़ने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है.

टेक्नोलॉजी के जरिए बच्चों के कई तरह के सवालों के जवाब आसानी से दिए जा सकते हैं। इसी तरह शिक्षकों को दीक्षा पोर्टल के माध्यम से प्रशिक्षित किया जा रहा है ताकि वे बच्चों को अच्छी शिक्षा दे सकें। इस अवसर पर मंत्री ने अच्छा कार्य करने वाले शिक्षकों एवं शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया। सीबीएसई बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष अशोक गांगुली और डीजी स्कूल शिक्षा विजय किरण आनंद के अलावा बेसिक शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी भी शिक्षा शिखर सम्मेलन में शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button