T20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम के अंतिम मैच पर क्रिकेट जगत के इन दिग्गजों ने दी प्रतिक्रिया

सोमवार को, T20I टीम के कप्तान के रूप जब कोहली ने अपना अंतिम मैच खेला। बता दें कि विराट कोहली का T20 मैचों कि श्रृंखला में बतौर कप्तान अंतिम मैच था। इसके साथ ही भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री भी अब रिटायर हो रहे हैं। अतः इस अवसर पर क्रिकेट के तमाम दिग्गजों ने सोशल मीडिया कू के जरिये अपनी भावनाएं व्यक्त की।

भारतीय क्रिकेटर रोबिन उथप्पा ने T20 विश्व कप के भारत- नामीबिया के मुकाबले के बाद भारतीय टीम के बतौर कप्तान विराट कोहली का T20 मैचों कि श्रृंखला से विदा होने अवसर पर कू पर लिखा, ”टीम इंडिया के लिए टूर्नामेंट का अंत करने के लिए एक और पेराई जीत। टीम निश्चित रूप से निराश होगी, लेकिन हमारे पास अगले साल एक और विश्व कप है, इसलिए तरोताजा होने और मजबूत वापसी करने का समय है!”

भारतीय क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा ने कू पर लिखा, ”भारत ने एक बेहतरीन प्रदर्शन के साथ इस वर्ल्ड कप टूर्नामेंट को किया समाप्त! टीम निश्चित रूप से निराश होगी, लेकिन खेल में हार जीत तो होती ही रहती है। हमें उन टीमों की सराहना करनी चाहिए जिन्होंने क्वालीफाई किया है!”

पाकिस्तानी टेस्ट क्रिकेटर दानिश कानेरिया ने कू पर तंज कसते हुए लिखा, ”रवि शास्त्री और विराट कोहली का कार्यकाल एक कोच और एक कप्तान के रूप में समाप्त हुआ यह एक निराशाजनक अंत था लेकिन एक बात याद रखने योग्य है कि इन दोनों ने भारतीय क्रिकेट को गौरव और भविष्य का सितारा दिया है, लेकिन केवल आईसीसी ट्रॉफी नहीं दे सकते।”

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान वसीम अकरम ने कू पर लिखा, ”टी20 कप्‍तान के तौर पर विराट कोहली जैसे चैंपियन की शानदार विदाई। टी20 कप्‍तानी के आखिरी दिन हमने उनकी लीडरशिप एक बार फिर देखी जब उन्‍होंने नामीबिया के खिलाफ मैच खत्‍म करने के लिए सूर्यकुमार यादव को भेजा। जबकि वह खुद ये काम कर सकते थे। अच्‍छे प्रदर्शन के लिए नामीबिया को भी श्रेय जाता है। लेकिन मेरा दिल मेरे दोस्‍त रवि शास्‍त्री के साथ है। वेलडन। कॉमेंट्री बॉक्‍स में लौट आओ दोस्‍त।”

Koo App
टी20 कप्‍तान के तौर पर विराट कोहली जैसे चैंपियन की शानदार विदाई। टी20 कप्‍तानी के आखिरी दिन हमने उनकी लीडरशिप एक बार फिर देखी जब उन्‍होंने नामीबिया के खिलाफ मैच खत्‍म करने के लिए सूर्यकुमार यादव को भेजा। जबकि वह खुद ये काम कर सकते थे। अच्‍छे प्रदर्शन के लिए नामीबिया को भी श्रेय जाता है। लेकिन मेरा दिल मेरे दोस्‍त रवि शास्‍त्री के साथ है। वेलडन। कॉमेंट्री बॉक्‍स में लौट आओ दोस्‍त। #T20WorldCup
Wasim Akram (@wasimakramlive) 9 Nov 2021

आपको बता दें कि कोहली के बाद ऐसा माना जा रहा है कि अब भारतीय टीम कि बागडोर रोहित शर्मा के हाथ में दी जायेगी। यह तय है कि रोहित शर्मा, विराट कोहली की जगह लेंगे। अब बस इस बात का औपचारिक ऐलान ही बाकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 11 =

Back to top button
Live TV