यह राज्य शुरू करेगा विशेष अभियान, अब सबको दिया जायेगा सरकारी योजनाओं का लाभ

मध्य प्रदेश सरकार ने 25 दिसंबर को मनाई जाने वाली पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जन्म-जयंती के अवसर पर एक बड़ा फैसला लिया है। दिवंगत पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी की जन्म जयंती के उपलक्ष्य पर 25 दिसंबर से एक महीने तक की लिए राज्य में एक विशेष अभियान चलाया जायेगा। इस दौरान यह सुनिश्चित किया जायेगा कि समाज का कोई भी वर्ग कल्याणकारी योजनाओं के दायरे से बाहर न रहे।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को एक कैबिनेट बैठक में कहा कि आगामी अभियान का मुख्य उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि प्रत्येक व्यक्ति को कल्याणकारी योजनाओं का उचित लाभ मिले। सूत्रों की मुताबिक, सीएम ने मंत्रिपरिषद को बताया कि दिसंबर 25 को सुशासन दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। उन्होंने सभी प्रभारी मंत्रियों को 25 दिसंबर से पहले अपने-अपने जिलों में चल रही सभी प्रमुख विकास परियोजनाओं की समीक्षा करने को कहा।

मुख्यमंत्री के हवाले से सूत्रों ने बताया कि आदिवासी क्रांतिकारी तांत्या मामा, जिन्हें तांत्या भील के नाम से भी जाना जाता है, को श्रद्धांजलि देने के लिए 4 दिसंबर को इंदौर जिले के पातालपानी में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 25 नवंबर से ‘ऊर्जा साक्षरता अभियान’ शुरू किया जाएगा, जिसमें ऊर्जा संरक्षण के मुद्दे पर जागरूकता फैलाने के लिए स्कूलों को जोड़ा जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि मध्य प्रदेश इस अभियान को चलाने वाला पहला राज्य बन जाएगा, जिसमें लगभग 7.5 करोड़ लोग हिस्सा लेंगे।

Related Articles

Back to top button
Live TV