UK Madarsa Survey: CM पुष्कर धामी ने दी प्रतिक्रिया, बोले- मदरसों की जांच जरुरी, जिससे सच बाहर आ सके

उत्तराखंड में मदरसों के सर्वे पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि मदरसों को लेकर समय समय पर तमाम तरीके की बातें सामने आती रहती है। ऐसे में जांच होना आवश्यक है ताकि सच सामने आ सके।

देहरादून. उत्तराखंड में मदरसों के सर्वे पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि मदरसों को लेकर समय समय पर तमाम तरीके की बातें सामने आती रहती है। ऐसे में जांच होना आवश्यक है ताकि सच सामने आ सके।

उत्तराखंड में वक्फ बोर्ड के चैयरमैन के मदरसों की जांच कराने के बयान पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी प्रतिक्रिया दी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि मदरसों को लेकर समय समय पर तमाम तरीके की बातें सामने आती रहती है। ऐसे में जांच होना आवश्यक है ताकि सच सामने आ सके। आपको बताते चलें कि उत्तरप्रदेश में भी तेजी से मदरसों की जांच के साथ साथ अवैध मदरसों को ध्वस्त किया जा रहा है।

Koo App
आज सचिवालय में राज्य में आपदा प्रभावित क्षेत्रों में हुए नुकसान तथा पुनर्वास आदि की समीक्षा करते हुए सभी जनपदों में आपदा की स्थिति का पूरा विवरण तैयार करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। नैनीताल के बलिया नाला, पिथौरागढ़ की एल धारा सहित अन्य स्थलों के स्थायी समाधान आदि के संबंध में भी राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के कन्सलटेंट की सेवाएं ली जाएंगी। आपदा प्रभावित क्षेत्रों के पुनर्वास की व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु प्रदेश सरकार त्वरित रूप से कार्य कर रही है। Pushkar Singh Dhami (@pushkarsinghdhami) 12 Sep 2022

बता दें, उत्तर प्रदेश की तरह ही उत्तराखंड में भी मदरसों का सर्वे किया जाएगा। अवैध मदरसों पर प्रशासन का बुलडोजर चलाने की भी तैयारी की जा रही है। वहीं उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने कहा कि सरकारी धन के सदुपयोग और मदरसों में शिक्षा की गुणवत्ता के मद्देनजर यह कदम उठाया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button