UK Weather Report: उत्तराखंड में मौसम फिर बदलेगा करवट, एक हफ्ते तक बारिश और बर्फबारी के आसार, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

उत्तराखंड में मौसम फिर करवट बदलेगा। अगले 7 दिन जनता पर भारी पड़ सकते है। मौसम विभाग ने आज रात से प्रदेश में बारिश की संभावनाएं जताई है। वहीं अधिक ऊंचाई वाले पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी का अनुमान जताया है।

देहरादून. उत्तराखंड में मौसम फिर करवट बदलेगा। अगले 7 दिन जनता पर भारी पड़ सकते है। मौसम विभाग ने आज रात से प्रदेश में बारिश की संभावनाएं जताई है। वहीं अधिक ऊंचाई वाले पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक उच्च पर्वतीय इलाकों में भारी बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बरसात की संभावना जताई है। हालांकि प्रशासन ने बरसात और बर्फबारी से निपटने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली है।

उत्तराखंड में अगले 5 दिन बारिश और बर्फबारी के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण बताए गए हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 24 जनवरी से भारी बारिश हुआ बर्फबारी के आसार हैं लिहाजा नैनीताल जिले में भी उच्च पर्वतीय इलाकों में भारी बर्फबारी होती है साथ ही मैदानी इलाकों में बरसात की संभावना जताई गई है इसीलिए जिला प्रशासन ने बरसात और बर्फबारी से निपटने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली है।

जिलाधिकारी धीराज सिंह ने बताया कि जिन स्थानों पर ज्यादा बर्फबारी होती है वहां बर्फ हटाने के लिए जेसीबी और पोकलैंड की व्यवस्था की गई है इसके अलावा बरसात के मद्देनजर भी प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है वही कुमाऊं रेंज के आईजी नीलेश आनंद भरणे का कहना है कि पुलिस को भी भारी बारिश और बर्फबारी के मद्देनजर फ्लाइट मोड पर रखा गया है। बर्फबारी के बाद पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा होता है। लिहाजा किसी प्रकार की दुर्घटना या परेशानी ना हो उसकी लिहाज से भी पुलिस थानों को निर्देश दिए गए।

Related Articles

Back to top button
Live TV