Unnao Accident: स्लीपर बस और टैंकर आपस में भिड़ने से 18 मरें और 19 घायल; PM मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

हादसे में 18 की मौत और 19 से 20 लोगों के घायल होने की खबर है। जानकारी के अनुसार उस बस में बच्चों सहित करीब 100 यात्री सवार थे।

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले से बुधवार यानि 10 जुलाई को एक दर्दनाक घटना हुई। जहां सुबह एक सड़क हादसे में बस और दूध टैंकर की की आपस में टक्कर हो गई। खबर है कि ये पूरी घटना लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर बिहार के शिवगढ़ से दिल्ली जा रही स्लीपर बस के साथ घटित हुई है जिसकी बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र में हवाई पट्टी पर टैंकर से भिड़ंत हो गई।

बताया जा रहा है कि ये बस महोबा जिले की एक ट्रेवल कंपनी की स्लीपर बस थी, जो की बिहार के शिवहर से दिल्ली जा रही थी। बुधवार सुबह करीब छह बजे जब वो बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के जोगीकोट गांव के सामने हवाई पट्टी पर पहुंची तभी लखनऊ से आगरा की ओर जा रहे टैंकर को ओवरटेक करते समय इसकी टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस और टैंकर दोनों के परखच्चे उड़ गए। बस के तेज रफ्तार होने के चलते हादसे में चालक की तरफ का हिस्सा आगे से पीछे तक पूरा क्षतिग्रस्त हो गया। इस दौरान बस में सवार कुल 18 लोगों की मौत और 19 से 20 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उस बस में बच्चों सहित करीब 100 यात्री सवार थे।

पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान करने के लिए ट्रैवल कंपनी के माध्यम से बुक हुए टिकेटों की जांच की गई है। जिसके तहत अब तक 14 लोगों की शिनाख्त हो चुकी है। वहीं, 4 मृतक ऐसे हैं जिनकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। फिलहाल पुलिस ने पहचाने गए मृतकों के परिजनों को सुचना दे दी है।

सीएम योगी ने हादसे पर जताया दुख

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लेते हुए इस पूरे मामले पर दुख जताया है और अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया “एक्स” पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, “जनपद उन्नाव में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान एवं घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।”

PM ने मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का किया ऐलान

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस हादसे में मौतों को लेकर दुःख जताते हुए मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक मदद का एलान किया है।

Related Articles

Back to top button