यूपी : मुख्यमंत्री योगी ने ‘सुझाव आपका, संकल्प हमारा’अभियान का किया शुभारंभ…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में ‘सुझाव आपका, संकल्प हमारा’ अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा, “संकल्प लोक कल्याण का माध्यम है, संकल्प व्यक्ति के लिए नहीं बल्कि लोक कल्याण और राष्ट्र कल्याण के लिए लिया जाता है। हमने 2017 के सभी संकल्पों को पूरा किया है। 2017 में हुए विधानसभा चुनाव से पहले हमने विपक्षी पार्टियों की तरह घोषणा पत्र नहीं जारी किया था, बल्कि संकल्प पत्र को जारी किया था।

सीएम ने कहा, विपक्षी पार्टियों द्वारा घोषणा पत्र जारी किया जाता है जो समय के साथ ही कहीं किनारे लग जाता है। वहीं, भाजपा का संकल्प पत्र लोक कल्याण और राष्ट्र कल्याण के लिए होता है। फर्क साफ है वो इस बात को लेकर कि पहले की सरकारें किसानों पर गोलियां चलाती थीं। हमने किसानों को ऋण से मुक्ति देने के लिए उनका ऋण माफ किया। फर्क साफ है कि पहले की सरकार में गौ हत्या और तस्करी होती थी। हमने अवैध बूचड़खाने बंद कर गोवंश संरक्षण शुरू कर, गौ पालकों को 900 रुपए प्रति माह देने का काम किया। किसानों के गन्ना मूल्य का भुगतान 10 साल से नहीं हुआ था। 2017 में भाजपा सरकार आई तो हमने अपने संकल्प को पूरा कर किसानों के बकाया पैसों का भुगतान किया।

सीएम योगी ने आगे कहा, पिछली सरकार में हुई नियुक्ति प्रक्रिया के 2015 में डिप्टी कलेक्टर के रिजल्ट में 85 में से 66 एक ही जाति के थे। भर्तियों में पैसा बंटोरने के लिए, एक परिवार झोला उठाकर निकल पकड़ा था। हमारी सरकार में 4.5 लाख से अधिक सरकारी नियुक्तियां हुईं लेकिन कोई भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकता। आज उत्तर प्रदेश विभिन्न 44 योजनाओं में नंबर वन है, लेकिन हमें यूपी की अर्थव्यवस्था को एक नंबर पर पहुंचाना है।

Related Articles

Back to top button
Live TV