UP : सहारनपुर जिला कारागार में फूटा HIV बम, एक महिला समेत इतने कैदी पॉजिटिव

सहारनपुर की जिला जेल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब 24 कैदियों में एचआईवी पॉजिटिव की पुष्टि हुई. एक महिला और 23 पुरुष हैं. दरअसल जेल में 15 से 21 जून तक उन कैदियों के लिए शिविर लगाया गया था जिनमें टीबी के लक्षण दिखाई दिए थे साथ ही उनकी एड्स की जांच भी कराई गई.

Desk : सहारनपुर की जिला जेल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब 24 कैदियों में एचआईवी पॉजिटिव की पुष्टि हुई. एक महिला और 23 पुरुष हैं. दरअसल जेल में 15 से 21 जून तक उन कैदियों के लिए शिविर लगाया गया था जिनमें टीबी के लक्षण दिखाई दिए थे साथ ही उनकी एड्स की जांच भी कराई गई. अब 24 कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

स्वास्थ्य विभाग ने इसकी रिपोर्ट जेल प्रशासन और शासन को दी है. जिला जेल में इतनी संख्या में एचआईवी पॉजिटिव मिलने से पुलिस प्रशासन के कान खड़े हो गए हैं. जेल प्रशासन इन कैदियों की हिस्ट्री पता लगाने में लगा है. प्रशासन का कहना है कि कैदियों को इलाज के लिए राज्य एड्स नियंत्रण सोसायटी और एंटी रेट्रो वायल थैरेपी सेंटर को लेटर भेजा गया है.

वहीं अगर स्वास्थ्य विभाग की मानें तो एचआईवी संक्रमित मिले कैदी लगभग ड्रग एडिक्ट हैं. नशे के चलते ही उनकी गिरफ्तारी हुई है.स्वास्थ्य विभाग इन कैदियों के परिवारों की जानकारी लेकर उनके सैंपल लेने की तैयारी में है. गौर हो कि जिला कारावास में 2200 से ज्यादा कैदी है.

Related Articles

Back to top button
Live TV