UPElection: चुनाव से पहले मुज़फ्फरनगर के लोगो की बड़ी मांग, मकानों और मौहल्लो में चस्पा किये पोस्टर…

देश के 5 राज्यों सहित उत्तर प्रदेश में कल चुनाव आयोग ने चुनावो की तारीख़ की घोषणा कर दी है। जिसके चलते इन सभी राज्य में आदर्श आचार संहित तत्काल प्रभाव से लागू हो चुकी। लेकिन उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर में पाल बिरादरी के सैकड़ो परिवारों ने अपने अपने मकानों और मौहल्लो में ये पोस्टर चस्पा कर दिए है,की अगर धनगर प्रमाणपत्र नहीं तो वोट नहीं।

दरअसल आपको बता दे की नगर से पाल समाज के लोग सपा सरकार से ही धनगर प्रमाणपत्र की माँग करते आ रहे है। लेकिन बीजेपी की सरकार आने के बाद भी उनकी ये माँग पूरी नहीं हुई है।जिसके चलते अब पाल समाज के लोगो ने इस बार के चुनाव से ठीक पहले सरकार पर दबाव बनाने के लिए शहर के जनकपुरी मौहल्ले में अपने अपने घरो और सड़को पर धनगर प्रमाणपत्र नहीं तो वोट नहीं के पोस्टर चस्पा किये है।

इस बारे में अपने घर पर पोस्टर लगाने वालो पाल समाज के लोगो ने बताया की अपनी जाति विशेष की माँग के लिए पोस्टर लगाए गए है। बीजेपी बहुत दिनों से कह रही है की ये धनगर समाज है, हमने प्रमाणपत्र की माँग करी थी लेकिन कुछ लोगो के बने है, जो की किसी काम के नहीं है, वे मात्र एक कागज़ का टुकड़ा बनकर रह गए है।

हमारी माँग है की सभी के प्रमाणपत्र बनवाये जाये और उन्हें पूरी तरह से लागू किया जाये, अब हमारी स्थति ये बनी हुई है, की अब ना तो हम एससी के रहे ना ही ओबीसी के ही, वो होता है, ना धोबी का कुत्ता घर का ना घाट का हमारी वो वाली स्थति बनी हुई है। यहाँ 1500 घरो पर ऐसे पोस्टर लगाए गए है। हम किसी भी पार्टी को वोट नहीं देंगे और अगर धनगर प्रमाणपत्र नहीं तो वोट नहीं।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV