Uttar Pradesh : वाराणसी और लखनऊ सहित यूपी के 46 रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की मिली धमकी, खुफिया विभाग ने जारी किया अलर्ट…

आंतकी संगठन लश्कर-ए- तैयबा द्वारा शनिवार की रात वाराणसी और लखनऊ सहित देश के 46 रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी मिलने पर रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया। आनन फानन में जीआरपी, आरपीएफ व डाग स्क्वाड ने स्टेशन की सुरक्षा परखी। शनिवार की देर रात से रविवार तक कई बार सुरक्षा जांची गई। चप्पे चप्पे की तलाशी व चौकसी बढ़ा दी गई है। साथ ही सीसीटीवी कैमरों से भी नजर रखी जा रही है।

जानकारी के अनुसार, शनिवार की देर रात खुफिया विभाग से इनपुट मिला कि यूपी के महत्वपूर्ण 46 रेलवे स्टेशनों को आंतकी संगठन लश्कर-ए- तैयबा ने उड़ाने की धमकी दी है। इसमें वाराणसी, गोरखपुर, प्रयागराज, कानपुर आदि स्टेशन शामिल हैं। इसकी जानकारी होते ही पीडीडीयू जंक्शन की सुरक्षा बढ़ा दी गई। देर रात जीआरपी कोतवाल सुरेश सिंह, आरपीएफ इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने फोर्स के साथ स्टेशन की तलाशी शुरू करा दी।

कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। वहीं गुजरने वाली दर्जनों ट्रेनों व यात्रियों के सामान की तलाशी ली गई। देर रात से ही स्टेशन पर तलाशी व सुरक्षाकर्मियों की तैनाती जगह-जगह कर दी गई है। कंट्रोल रूम के कर्मचारियों को दिशा निर्देश देकर गंभीरता से स्टेशन पर नजर रखने का निर्देश दिया गया। जीआरपी कोतवाल सुरेश सिंह ने बताया कि आतंकियों की धमकी के बाद स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Related Articles

Back to top button
Live TV