आबादी वाले क्षेत्र में बाघ की मोमेंट का वीडियो वायरल, ग्रामीणों को दिए सचेत रहने निर्देश

रामनगर वन प्रभाग के अंतर्गत पड़ने वाले गर्जिया क्षेत्र में कुछ दिनों से बाघ के आबादी के पास मोमेंट देखी जा रही है। जिससे ग्रामीणों में डर का माहौल बना हुआ है।

उत्तराखंड: रामनगर वन प्रभाग के अंतर्गत पड़ने वाले गर्जिया क्षेत्र में कुछ दिनों से बाघ की आबादी के पास मोमेंट देखी जा रही है। जिससे ग्रामीणों में डर का माहौल बना हुआ है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जो सीटीआर की वन चौकी के सामने रह रहे आबादी के पास का है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि बाघ आबादी की ओर आ रहा है। वहीं पास में ही एक रिजॉर्ट में ठहरे कुछ पर्यटकों ने बाघ को अपने कैमरे में कैद कर लिया, जो वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो पर रामनगर वन प्रभाग में तैनात एसडीओ पूनम कैंथोला ने कहा कि हमें सूचना मिली है कि गरजा क्षेत्र में भी पाक की मूवमेंट हो रही है।

उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा क्षेत्र के रेंज अधिकारी को गश्त बढ़ाने को लेकर निर्देशित किया जा रहा है, जिससे ग्रामीणों में भय का माहौल ना रहे व कोई घटना घटित ना हो। उन्होंने कहा कि हम लगातार बाघ की मूवमेंट पर नजर बनाए हुए हैं और हमारे कर्मचारी मौके पर मौजूद है। एसडीओ ने कहा गर्जिया से मोहन क्षेत्र में पूर्व से ही हिंसक बाघ को ट्रेंकुलाइज करने के लिए हमारी टीम मौके पर गस्त कर रही है,वही अब इस बाघ के देखे जाने से ग्रामीणों को सचेत रहने के साथ ही कर्मचारियों को भी निगरानी रखने के निर्देश दिए जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button