IAS अधिकारी राम विलास यादव के परिवार को विजिलेंस का समन, आय से अधिक संपत्ति मामले में होगी पूछताछ

जेल में बंद निलंबित आईएएस अधिकारी रामविलास यादव के परिवार को भी विजिलेंस ने समन भेजा है। विजिलेंस ने IAS अधिकारी की पत्नी,बेटी और बेटे को पूछताछ के लिए यह समन जारी किया है। बता दे कि रामविलास के बैंक खातों में भी लाखों रुपए जमा हैं,इसी मसले पर अब विजिलेंस परिवार से पूछताछ करेगी।

जेल में बंद निलंबित आईएएस अधिकारी रामविलास यादव के परिवार को भी विजिलेंस ने समन  भेजा है। विजिलेंस ने IAS अधिकारी की पत्नी,बेटी और बेटे को पूछताछ के लिए यह समन जारी किया है। बता दे कि रामविलास के बैंक खातों में भी लाखों रुपए जमा हैं,इसी मसले पर अब विजिलेंस परिवार से पूछताछ करेगी।

बता दे कि उत्तराखंड कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी डॉ रामविलास यादव को कुछ दिन पहले विजिलेंस ने आधी रात के बाद गिरफ्तार कर लिया था। दरअसल उत्तर प्रदेश (यूपी) से उत्तराखंड कैडर में आए यादव पर अपनी आय से लगभग 550 गुना अधिक संपत्ति रखने का आरोप है।

बता दे कि यूपी सरकार ने उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए उत्तराखंड सरकार से सिफारिश की थी।  इसके बाद अप्रैल 2022 में उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति जमा करने का मामला दर्ज किया गया था।  विजिलेंस ने पिछले साल सितंबर में अपनी रिपोर्ट सरकार को भेजी थी।  यह अनुमान लगाया गया था कि रामविलास यादव के पास आय के ज्ञात स्रोतों की तुलना में 547 प्रतिशत अधिक संपत्ति है। मुकदमे के बाद विजिलेंस ने लखनऊ, गाजीपुर और देहरादून में उनके आवासों पर छापेमारी की।  यहां से महत्वपूर्ण दस्तावेज प्राप्त हुए।  इसके बाद रामविलास यादव हाईकोर्ट पहुंचे, लेकिन वहां भी उन्हें राहत नहीं मिली।


SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV