यूपी समेत पांच राज्यों में कब होंगे विधानसभा चुनाव? जानिए, आगामी विधानसभा चुनावों से जुडी हर अपडेट!

यूपी विधानसभा चुनाव कि सरगर्मियां अब बढ़ने लगी हैं। प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का कभी भी ऐलान हो सकता है। तमाम राजनैतिक पार्टियां चुनावी जनसभाओं में मशगूल हैं। एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश में आये दिन केंद्र सरकार के बड़े नेता प्रदेश के दौरा पर हैं तो वहीं यूपी की राजनीती में गहरी पैठ रखने वाली समाजवादी पार्टी और बसपा लगातार जनता से जुड़े मुद्दों पर प्रदेश की योगी सरकार और भाजपा पर हमलावर हैं।

इन सभी राजनैतिक हलचलों के बीच यूपी विधानसभा चुनाव की तारीखों को लेकर सूत्रों के जरिये बड़ी खबर सामने आ रही हैं। दिल्ली के विश्वसनीय सूत्रों की माने तो उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव फरवरी के महीने में आयोजित हो सकते है। सूत्रों ने यह भी बताया कि यूपी के साथ सभी पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव आगामी फरवरी 2022 में संभावित हैं।

सूत्रों के हवाले से खबर है कि अगले महीने या इसी महीने के अंत तक पांच राज्यों के में चुनाव कि तारीखों का ऐलान हो जायेगा। उत्तर प्रदेश में 6 से 8 चरण में चुनाव होंगे। वहीं चुनाव की तिथियां क्या होंगी? इस पर जल्द ही चुनाव आयोग समय सारणी जारी कर सकता है। चुनावी अचार संहिता भी दिसम्बर के अंतिम सप्ताह अथवा जनवरी के प्रथम सप्ताह के अंत तक प्रदेश में लागू हो जाएगी।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + 19 =

Back to top button
Live TV