NEET UG पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा “सत्यमेव जयते”, दो दिनों के भीतर NTA जारी करेगा रिजल्ट

सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को NEET UG के दोबारा परीक्षा कराए जाने की याचिका पर सुनवाई हुई थी। जिस पर कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए दोबारा परीक्षा न कराए जाने के आदेश दिए थे।

NEET UG मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का बयान सामने आया है। उन्होंने फैसले को लेकर सत्यमेव जयते कहा है। साथ ही कहा कि केंद्र सरकार इस मुद्दे को लेकर पहले ही कहा था कि पेपर लीक नहीं हुआ है। वहीं आज इस पर सुप्रीम कोर्ट की भी मोहर लग गई। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर कोई परीक्षा की गड़बड़ी में शामिल पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

दो दिनों के भीतर जारी होगा रिजल्ट

NEET UG की रिजल्ट में हो रही देरी को लेकर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि दो दिनों के भीतर राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा अंतिम रूप से रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के टप्पणी के मुताबिक मेरिट लिस्ट संशोधन किया जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट ने दोबारा परीक्षा न कराने का दिया आदेश

सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को NEET UG के दोबारा परीक्षा कराए जाने की याचिका पर सुनवाई हुई थी। जिस पर कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए दोबारा परीक्षा न कराए जाने के आदेश दिए थे। इस दौरान कोर्ट की तरफ से कहा गया कि प्रस्तुत आंकड़ों से पेपरलीक होने के कोई सबूत नहीं मिले। इसके आधार पर कोर्ट ने दोबारा परीक्षा कराने से मना कर दिया। इस मामले पर सुनवाई चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस मनोज मिश्रा और जस्टिस जेबी पादरीवाला की पीठ सुनवाई कर रही थी।

Related Articles

Back to top button