IND vs BAN: टेस्ट मैच में ऋषभ पंत का कारनामा, धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी की

पहले टेस्ट मैच के दूसरी पारी में भारत ने 287 रनों पर पारी को घोषित कर दिया और बांग्लादेश के सामने 515 रनों का लक्ष्य दिया।

भारत-बांग्लादेश के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जहां भारतीय बल्लेबाजों के आगे पाकिस्तानी गेंदबाज पस्त रहे। दूसरी पारी में शुभमन गिल और विकेट कीपर ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली। इस मैच में पंत ने शतक लगाकर कीर्तिमान गढ़ दिया। उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली है।

पंत ने जड़ा शतक

पहले टेस्ट मैच के दूसरी पारी में भारत ने 287 रनों पर पारी को घोषित कर दिया और बांग्लादेश के सामने 515 रनों का लक्ष्य दिया। इस दौरान ऋषभ पंत और शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेलकर विशाल स्कोरबोर्ड खड़ा कर दिया। आपको बता दें पंत ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 128 गेंदों में 13 चौके और 4 छक्के की मदद से 109 रन बनाए।

पंत ने की धोनी की बराबरी

ऋषभ पंत का टेस्ट मैच में विकेटकीपर के तौर पर 6वीं शतकीय पारी थी। ऐसे में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की शतकों के मामले में बराबरी कर ली है। आपको बता दें धोनी ने टेस्ट मैच की कुल 144 पारियों में 6 शतक जड़े हैं। वहीं ऋषभ ने 58 टेस्ट की पारियों में यह कारनामा किया है। अगर टेस्ट की पारियों की बात करें तो उन्होंने धोनी को पीछे छोड़ दिया है।

बतौर विकेटकीपर टेस्ट में सर्वाधिक शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज

– ऋषभ पंत- 6 शतक- 58 पारी
– महेंद्र सिंह धोनी- 6 शतक- 144 पारी
– रिद्धिमान साहा- 3 शतक- 54 पारी
– बुद्धि कुंदरन- 2 शतक- 28 पारी
– फारुख इंजीनियर- 2 शतक- 87 पारी
– सैयद किरमानी- 2 शतक- 124 पारी

Related Articles

Back to top button