AGEL ने शुरू की जापानी ‘येन’ आधारित ऋण रिफाइनेंसिंग सुविधा, परियोजनाओं में लंबी अवधि तक हो सकेगा वित्तपोषण…

इस अवसर पर AGEL के CFO फुंचोक वांग्याल ने कहा "यह AGEL के लिए एक उत्कृष्ट परिणाम है, जो अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के ऋणदाताओं से मजबूत रिस्तों का परिचायक है. यह दीर्घकालिक समाधान प्रदान करने के लिए अंतर्निहित परिसंपत्ति विकास मॉडल के साथ प्रतिस्पर्धात्मक शर्तों पर बैंक ऋण तक पहुंचने की हमारी क्षमता को प्रदर्शित करता है."

अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (AGEL) ने अपनी सहायक कंपनी अडानी सोलर एनर्जी AP सिक्स प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से ‘जापानी येन’ (JPY) नामित सुविधा को अपनी मौजूदा ऋणग्रस्तता को रिफाइनेंसिंग करने के लिए उठाया है. इसके तहत JPY 27,954 मिलियन (USD 200 मिलियन) परिशोधन परियोजना ऋण सुविधा शामिल है, जो AGEL के 10 साल के डोर-टू-डोर कार्यकाल और 8 साल से अधिक की औसत अवधि के साथ 16 साल की ऋण संरचना के अनुरुप है.

परियोजना ऋण सुविधा AGEL के अपने दो प्रमुख सम्बद्ध बैंकों – MUFG Bank, Ltd और Sumitomo Mitsui Banking Corporation के साथ समान भागीदारी के साथ मजबूत संबंधों द्वारा समर्थित है. यह सुविधा AGEL के अपने कोर बैंकिंग भागीदारों के साथ मजबूत संबंधों का भी प्रमाण है. यह सुविधा AGEL के अपने कोर बैंकिंग भागीदारों के साथ मजबूत संबंधों का भी प्रमाण है, जो बाजार के साधनों के विकास के माध्यम से बड़े आकार और लंबी अवधि के लिए फंड जुटाने की पहुंच को बढ़ा रहा है.

यह सुविधा एक जापानी बेंचमार्क रेट गेज टोक्यो ओवरनाइट एवरेज रेट (TONA) से जुड़ी हुई है, जो अपेक्षाकृत प्रतिस्पर्धी ब्याज दरों को प्रदान करने वाली पूंजी के वैकल्पिक पूल को व्यापक बनाने की अपील को उजागर करते हुए शून्य के करीब पहुंचती है. कंपनी अपनी विकास पूंजी को कम किए बिना दीर्घकालिक पूंजी तक पहुंच बनाने के लिए प्रतिबद्ध है और पूंजी के कई वैकल्पिक पूलों की ओर ध्यान बनाए रखना जारी रखेगी ताकि भारत के ऊर्जा परिवर्तन का नेतृत्व करने के लिए स्थायी वित्त पोषण प्राप्त हो सके.

यह रिफाइनेंसिंग सुविधा, AGEL की परिचालन संपत्तियों के लिए अंतर्निहित परिसंपत्ति के अनुरूप ऋण संरचना की स्थापना के लिए दीर्घकालिक वित्तपोषण हासिल करने की रणनीति के अनुरूप है. यह सुविधा निवेश ग्रेड क्रेडिट मेट्रिक्स के सिद्धांतों का पालन करती है, जिसे अंतर्निहित PPA अवधि को कवर करते हुए 3 गुना EBITDA के ऋण के माध्यम से मापा जाता है.

इस अवसर पर AGEL के CFO फुंचोक वांग्याल ने कहा “यह AGEL के लिए एक उत्कृष्ट परिणाम है, जो अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के ऋणदाताओं से मजबूत रिस्तों का परिचायक है. यह दीर्घकालिक समाधान प्रदान करने के लिए अंतर्निहित परिसंपत्ति विकास मॉडल के साथ प्रतिस्पर्धात्मक शर्तों पर बैंक ऋण तक पहुंचने की हमारी क्षमता को प्रदर्शित करता है.”

उन्होंने आगे कहा, “यह सुविधा व्यापक बाजारों में एक चुनौतीपूर्ण ब्याज दर वातावरण की पृष्ठभूमि के विपरित, लंबी अवधि के समाधान प्रदान करते हुए, AGEL के सक्रिय और निरंतर दृष्टिकोण को प्रदर्शित करती है. कम बेंचमार्क दर, कम मार्जिन और ऐतिहासिक रुप से कम स्वैप दरों के साथ, यह AGEL के उच्च ग्रेड नवीकरणीय संपत्ति पोर्टफोलियो के लिए महत्वपूर्ण, लचीलापन और प्रतिस्पर्धी मूल्य का वित्त पोषण समाधान प्रदान करता है.

Related Articles

Back to top button
Live TV