आबू धाबी की कंपनी के साथ मिलकर अडानी समूह अब तंजानिया में भी विकसित करेगा इंफ्रास्ट्रक्चर, साईन हुआ MoU

भारत की सबसे बड़ी एकीकृत बंदरगाह और रसद कंपनी APSEZ लिमिटेड अब आबू धाबी की एडी पोर्ट्स ग्रुप के साथ मिलकर तंजानिया में इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण करेगी. दोनों कंपनियों ने एक एंड-टू-एंड समुद्री और रसद पारिस्थितिकी तंत्र को विकसित करने, सुधारने और बढ़ावा देने के लिए संभावित देश-स्तरीय निवेशों की एक श्रृंखला में प्रमुख समझौते की स्थापना पर हस्ताक्षर किए.

अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड (APSEZ) और आबू धाबी की एडी पोर्ट्स ग्रुप संयुक्त रूप से तंजानिया में एक बंदरगाह, रेल और समुद्री सेवाओं और एक औद्योगिक क्षेत्र का विकास करेंगे. तंजानिया में विकसित इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण करने को लेकर एडी पोर्ट्स ग्रुप और अडानी समूह के अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड के बीच एक अहम करार हुआ है.

भारत की सबसे बड़ी एकीकृत बंदरगाह और रसद कंपनी APSEZ लिमिटेड अब आबू धाबी की एडी पोर्ट्स ग्रुप के साथ मिलकर तंजानिया में इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण करेगी. दोनों कंपनियों ने एक एंड-टू-एंड समुद्री और रसद पारिस्थितिकी तंत्र को विकसित करने, सुधारने और बढ़ावा देने के लिए संभावित देश-स्तरीय निवेशों की एक श्रृंखला में प्रमुख समझौते की स्थापना पर हस्ताक्षर किए, जो तंजानिया को अफ्रीकी क्षेत्र के लिए सुगम व्यापार का एक प्रमुख केंद्र बना देगा.

इस उपलक्ष्य पर AD पोर्ट्स ग्रुप के प्रबंध निदेशक और CEO कैप्टन मोहम्मद जुमा अल शमीसी ने कहा, “अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड के साथ यह समझौता ज्ञापन तंजानिया की खुद को एक अफ्रीकी व्यापार केंद्र में बदलने की क्षमता के साथ-साथ हमारी दोनों कंपनियों पर इसके सकारात्मक प्रभाव भी बेहद अहम है. हमारी वैश्विक क्षमताओं और जुड़ाव को और विकसित करने के साथ ही माल को तेजी से और अधिक कुशलता के साथ बाजार में उतारने की प्रक्रिया को संभव बनाएगी.”

अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड के सीईओ करण करन अडानी ने कहा “हम तंजानिया में विशेष रूप से बंदरगाहों और समुद्री क्षेत्र में प्रमुख गुणवत्ता वाले बुनियादी ढांचे के विकास में एडी पोर्ट्स ग्रुप के साथ साझेदारी करके बेहद खुश हैं, जो तंजानिया की बेहतरी के साथ विकास के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के साथ खड़े होने वाले समुदाय को और परिष्कृत करेगा एवं सकारात्मक बदलाव लाएगा. हम स्थानीय रोजगार के साथ-साथ तंजानिया और पूर्वी अफ्रीकी देशों में सामान्य आर्थिक विकास का समर्थन करना जारी रखते हैं जो एडी पोर्ट्स ग्रुप के सहयोग से हमारे निवेश से लाभान्वित होंगे.”

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV