BJP: जल्द हो सकता है बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान, इनके नाम पर लग सकती है मोहर

उत्तर प्रदेश में बीजेपी के अध्यक्ष पद को लेकर सूत्रों के हवाले से सियासी खेमे की बड़ी खबर आ रही है। सूत्रों से जानकारी मिली है कि भूपेंद्र चौधरी उत्तर प्रदेश बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष ...

उत्तर प्रदेश में बीजेपी के अध्यक्ष पद को लेकर सूत्रों के हवाले से सियासी खेमे की बड़ी खबर आ रही है। सूत्रों से जानकारी मिली है कि भूपेंद्र चौधरी उत्तर प्रदेश बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष हो सकते हैं। जल्ह ही इस पर बड़े नेताओं की मोहर लग सकती है। आज दोपहर बाद प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान हो सकता है।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और यूपी भाजपा नेताओं के साथ कई बार की बैठकों में मंथन के बाद अध्यक्ष के नाम फाइनल हो गया है। अब इस नाम का ऐलान मात्र बाकी है।

बतादे कि भूपेंद्र चौधरी अभी पंचायती राज मंत्री है। छात्र जीवन के दौरान ही वे विश्व हिंदी परिषद से जुड़े और 1991 में उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ली। जिसके बाद 2006 में उन्हें मुरादाबाद का क्षेत्रीय मंत्री बनाया गया। और फिर 2012 में उन्हें क्षेत्रीय अध्यक्ष बना दिया गया। 1999 में संभल से उन्होंने पहली बार चुनाव लड़ा लेकिन मुलायम सिंह से चुनाव हार गए। लेकिन पिछड़े समाज पर पकड़ मजबूत होने के चलते, भारतीय जनता पार्टी ने उन पर भरोसा बनाये रखा. और प्रदेश में जब योगी सरकार बनी तब उन्हें पंचायती राज मंत्री का पद दिया।

भूपेंद्र सिंह चौधरी को संगठन का बड़ा अनुभव भी है। ऐसे में भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व अगर यूपी भाजपा अध्यक्ष के तौर पर भूपेंद्र सिंह चौधरी के नाम का ऐलान करता है तो इसमें कोई हैरानी वाली बात नहीं होगी।

Related Articles

Back to top button
Live TV