NDA या INDIA से गठबंधन नहीं करेगी बसपा…लोकसभा चुनाव से पहले मायावती का बड़ा ऐलान

लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री व बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बड़ा ऐलान किया है। विपक्षी दलों के I.N.D.I.A गठबंधन में बीएसपी के शामिल होने की अटकलों को मायावती ने खारिज कर दिया है। मायावती ने साफ कर दिया है कि आगामी लोकसभा और विधनासभा चुनाव में बीएसपी अकेले लड़ेगी। बुधवार को उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि किसी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे और अकेले लड़ेंगे चुनाव कोई कंफ्यूजन नहीं।

मायावती ने कहा कि एनडीए व इण्डिया गठबंधन अधिकतर गरीब-विरोधी जातिवादी, साम्प्रदायिक, धन्नासेठ-समर्थक व पूंजीवादी नीतियों वाली पार्टियाँ हैं जिनकी नीतियों के विरुद्ध बीएसपी अनवरत संघर्षरत है और इसीलिए इनसे गठबंधन करके चुनाव लड़ने का सवाल ही पैदा नहीं होता। वहीं उन्होंने मिडिया से अपील की भी गठबंधन को लेकर फेक न्यूज न चलाये।

बीएसपी सुप्रीमो ने आगे कहा कि बीएसपी, विरोधियों के जुगाड/जोड़तोड़ से ज्यादा समाज के टूटे/बिखरे हुए करोड़ों उपेक्षितों को आपसी भाईचारा के आधार पर जोड़कर उनकेे गठबंधन से सन 2007 की तरह अकेले आगामी लोकसभा तथा चार राज्यों में विधानसभा का आमचुनाव लडे़गी। मीडिया बार-बार भ्रान्तियाँ न फैलाए।

तंज कसते हुए मायावती ने कहा कि वैसे तो बीएसपी से गठबंधन के लिए यहाँ सभी आतुर, किन्तु ऐसा न करने पर विपक्षी द्वारा खिसयानी बिल्ली खंभा नोचे की तरह भाजपा से मिलीभगत का आरोप लगाते हैं। इनसे मिल जाएं तो सेक्युलर न मिलें तो भाजपाई। यह घोर अनुचित तथा अंगूर मिल जाए तो ठीक वरना अंगूर खट्टे हैं, की कहावत जैसी।

Related Articles

Back to top button
Live TV