कोटद्वार से उत्तरकाशी जाएंगे सीएम धामी, द्रौपदी का डंडा-2 पर्वत चोटी के हिमस्खलन के बचाव एवं राहत कार्यो का लेंगे जायजा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक बीरोंखाल में हुई सड़क दुर्घटना के घायलों का हालचाल जानने के बाद उत्तरकाशी जाएंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक बीरोंखाल में हुई सड़क दुर्घटना के घायलों का हालचाल जानने के बाद उत्तरकाशी जाएंगे। वहां पर वह द्रौपदी का डंडा-2 पर्वत चोटी के हिमस्खलन की चपेट में आए नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (निम) के दल के बचाव एवं राहत कार्यो का जायजा लेंगे। इस दौरान अधिकारियों से बातचीत कर बचाव और राहत अभियान की समीक्षा भी करेंगे।

इससे पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक घटना स्थल ग्राम सिमडी पहुंचे। उन्होंने जिलाधिकारी डॉ विजय कुमार जोगदंडे व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जसवंत सिंह चौहान से घटना की जानकारी लेते हुए प्रभावित परिजनों से मुलाकात कर जिलाधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।

उन्होंने बचाव व राहत कार्यों का जायजा लेने के साथ ही स्थानीय लोगों से बातचीत भी की। उसके बाद कोटद्वार जाकर बेस चिकित्सालय कोटद्वार में घायलों का हालचाल पूछा। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को घायलों को बेहतर से बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दुख की घड़ी में सरकार उनके साथ खड़ी है। बस दुर्घटना का शिकार हुए बारातियों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों के परिजनों को सीएम ने 50 हजार रु आर्थिक मुआवजे देने की घोषणा की साथ है उन्होंने कहाँ की संकट की इस घड़ी में वह शोकाकुल परिजनों के साथ खडे हैं और सरकार की ओर से पीड़ित परिजनों की हरसंभव मदद की जाएगी

सीएम धामी कोटद्वार से सीधा उत्तरकाशी रवाना होंगे। द्रौपदी का डांडा-2 पर्वत चोटी में हिमस्खलन की चपेट में आये नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (निम), उत्तरकाशी के प्रशिक्षार्थियों हेतु चल रहे बचाव एवं राहत कार्यों का निरीक्षण करेंगे।

Related Articles

Back to top button