कानपुर सड़क हादसे में घायलों से मिले CM योगी, हर संभव मदद का दिया आश्वासन…

सीएम योगी ने कहा कि सड़क हादसों को लेकर जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाना चाहिए. उन्होंने हादसे के पीड़ित परिजनों को आर्थिक मदद दी. साथ ही केंद्र और राज्य शासन से मदद की घोषण भी की.

कानपुर हादसे में घायल लोगों से रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात की. सीएम योगी कानपुर के हैलट अस्पताल पहुंचे और घायलों एवं उनके परिजनों से बात की. सीएम ने हादसे को बेहद दुखद बताया और मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की. घायलों का हालचाल जानते हुए सीएम योगी ने चिकित्सकों को बेहतर इलाज के निर्देश दिए.

वहीं शनिवार देर रात कानपुर हादसे के ठीक तुरंत बाद सीएम योगी ने कहा कि ट्रैक्टर ट्रॉली का उपयोग केवल सामान के लिए किया जाए न की सवारियों के लिए. कानपुर के हैलेट अस्पताल पहुंचे सीएम योगी ने एक बार फिर ये बात दोहराई. उन्होंने आगे कहा कि सड़क सुरक्षा पर जनसहयोग चाहिए और यह प्राथमिकता का विषय होना चाहिए.

सीएम योगी ने कहा कि सड़क हादसों को लेकर जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाना चाहिए. उन्होंने हादसे के पीड़ित परिजनों को आर्थिक मदद दी. साथ ही केंद्र और राज्य शासन से मदद की घोषण भी की. सीएम योगी ने आगे कहा कि ट्रॉली का इस्तेमाल केवल माल ढुलाई के लिए हो, सवारी के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली का उपयोग न हो.

बता दें कानपुर में बीते शनिवार देर रात ट्रैक्टर ट्राली पलटने से हुए दुखद हादसे में अब तक 26 लोगों के मौत की पुष्टि हो चुकी है. वहीं घायलों का इलाज कानपुर के हैलट अस्पताल में जारी है. मृतकों में अधिकांश महिंलाओं ने अपनी जान गंवाई है.

कई परिवारों ने अपने 1 से अधिक परिजन भी खोए हैं. वहीं शनिवार को हादसे को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रूपये और घायलों को 50-50 हजार रुपए की राहत राशि प्रधानमंत्री राष्ट्रिय राहत कोष से देने की घोषणा की थी.

Related Articles

Back to top button