CM योगी आज बाटेंगे टैबलेट और स्मार्टफोन, पहले चरण में 1 लाख युवा होंगे डिजिटल तकनिकी से लैस!

पहले चरण में 25 दिसंबर को वह युवाओं को 60 हजार स्मार्टफोन और 40 हजार टैबलेट बांटेंगे। इस अवसर पर योगी "डिजी शक्ति पोर्टल" और "डिजी शक्ति अध्ययन ऐप" भी लॉन्च करेंगे। "डिजी शक्ति अध्ययन ऐप" सभी स्मार्टफोन और टैबलेट में पहले से ही स्थापित है।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जन्म-जयंती (25 दिसंबर) के उपलक्ष में शनिवार से एक करोड़ मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण अभियान की शुरुआत करेंगे। शनिवार को लखनऊ में भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में अंतिम वर्ष के छात्रों को एक लाख स्मार्टफोन और टैबलेट दिए जाएंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा पूर्व में की गई घोषणा के अनुसार एक करोड़ युवाओं को तकनीकी रूप से उन्नत बनाने के लिए उन्हें मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट दिए जाएंगे। पहले चरण में 25 दिसंबर को वह युवाओं को 60 हजार स्मार्टफोन और 40 हजार टैबलेट बांटेंगे। इस अवसर पर योगी “डिजी शक्ति पोर्टल” और “डिजी शक्ति अध्ययन ऐप” भी लॉन्च करेंगे। “डिजी शक्ति अध्ययन ऐप” सभी स्मार्टफोन और टैबलेट में पहले से ही स्थापित है।

Koo App
श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती ’सुशासन दिवस’ के अवसर पर कल ’भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम’, लखनऊ से प्रदेश के विद्यार्थियों हेतु ’1 करोड़ निःशुल्क टैबलेट व स्मार्टफोन वितरण अभियान’ का शुभारंभ करूंगा। प्रदेश के युवाओं के साथ प्रदेश सरकार। Yogi Adityanath (@myogiadityanath) 24 Dec 2021

कार्यक्रम में राज्य के हर जिले की लड़कियों सहित बड़ी संख्या में छात्र शामिल होंगे। इन स्मार्टफोन और टैबलेट के जरिए उन्हें न केवल पढ़ाई के लिए सामग्री मिलेगी बल्कि रोजगार से जुड़ी जानकारी भी दी जाएगी। “डिजी शक्ति अध्ययन ऐप” के माध्यम से संबंधित विश्वविद्यालय या विभाग छात्रों को अध्ययन सामग्री प्रदान करेगा। इसके साथ ही सरकार द्वारा बूट लोगो और वॉल पेपर के माध्यम से रोजगार संबंधी योजनाओं और ऐसी ही अन्य युवा कल्याण योजनाओं की जानकारी भी पोर्टल के जरिये दी जाएगी।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

17 − one =

Back to top button
Live TV