Cricket: पृथ्वी शॉ ने T20 मैच में आर अश्विन की वापसी पर उठाया सवाल, जाने क्या कहा?

कामरान अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'रविचंद्रन अश्विन एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और टी20 वर्ल्ड कप से पहले उनका फॉर्म भारतीय क्रिकेट के लिए काफी अच्छा संकेत है...

आर अश्विन की भारतीय टी20 टीम में पूरे 8 महीने बाद वापसी हुई है। पिछले साल यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में अश्विन ने करीब चार साल बाद इस फॉर्मेट में वापसी की थी। फिर वह न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में भी खेले, लेकिन उसके बाद उन्हें इस फॉर्मेट से बाहर कर दिया गया। अब चयनकर्ताओं ने एक बार फिर अनुभवी स्पिनर पर भरोसा जताया है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले 3 टी20 मैचों में 3 विकेट लिए हैं और अब तक अच्छी फॉर्म में हैं।

कामरान अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘रविचंद्रन अश्विन एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और टी20 वर्ल्ड कप से पहले उनका फॉर्म भारतीय क्रिकेट के लिए काफी अच्छा संकेत है। उन्होंने अपनी विविधताओं से एक बार फिर प्रभावित किया। उन्हें टी20 क्रिकेट खेलने का काफी अनुभव है और वह मैच विनर हैं। जब आपके पास बीच के ओवरों में गेंदबाजी करने के लिए रविचंद्रन अश्विन जैसा गेंदबाज होता है, तो इससे टीम का आत्मविश्वास बढ़ता है।‘

वहीं एक शो में पार्थिव पटेल ने आर अश्विन के बारे में कहा था कि, ”मैं अश्विन की जगह रवि बिश्नोई को देखना चाहूंगा. सच कहूं तो मैं अश्विन को टी20 वर्ल्ड कप खेलते हुए नहीं देखता। मुझे कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई और युजवेंद्र चहल में विविधता चाहिए। कलाई के स्पिनर आपको बीच में आक्रामक विकल्प देते हैं जो अश्विन आपको नहीं देते।

35 साल के आर अश्विन अब तक भारत के लिए कुल 4 टी20 वर्ल्ड कप खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 18 मैचों में 15.26 की शानदार औसत से 26 विकेट लिए हैं। 18 मैचों में, इस महान ऑफ स्पिनर ने कुल 3 बार मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता है। पिछले टी20 वर्ल्ड कप में अश्विन ने 3 मैचों में 10.50 की औसत से कुल 6 विकेट लिए थे. कुल मिलाकर इस फॉर्मेट में उन्होंने भारत के लिए 54 मैचों में 64 खिलाड़ियों को आउट कर मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया है.

आईपीएल 2022 में भी अश्विन का प्रदर्शन काबिले तारीफ था। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए 17 मैचों में 12 विकेट लिए। गेंद के अलावा, उन्होंने बल्ले से 28 की औसत और 142 के जोरदार स्ट्राइक रेट से कुल 191 रन बनाए, जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल था।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV