कानपुर हादसे में केंद्र सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान, PM Modi समेत इन नेताओं ने जताया दुःख !

पीएम मोदी ने मामले पर संवेदनाएं व्यक्त करते हुए ट्वीट किया हैं, उन्होंने लिखा हैं कि," कानपुर में ट्रैक्टर-ट्राली दुर्घटना से व्यथित हूं। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपनों को खोया है। घायलों के साथ प्रार्थना। स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है। नरेंद्र मोदी के द्वारा प्रत्येक मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ से 2 लाख का भुगतान किया जाएगा। घायलों को 50000 रुपये दिए जाएंगे।"

शनिवार देर रात लखनऊ कानपुर रोड पर उन्नयन के पास एक बड़ा हादसा हो गया हैं। उन्नाव के चन्द्रिका देवी मंदिर से दर्शन कर के वापस आ रहे थे तभी 25 लोगों की मौत की खबर सामने आयी हैं। साथ ही साथ कई लोग घायल भी हैं। इस भीषण सड़क हादसे से इलाके में अफरा तफरी का माहौल हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना अपर अपनी संवेदना व्यक्त की हैं।

दरअसल कानपुर – लखनऊ रोड पर एक हादसा हो गया। जानकारी के मुताबिक एक परिवार के कुछ लोग ट्रेक्टर से ट्रॉली पर बैठ कर उन्नाव के चन्द्रिका देवी मंदिर से दर्शन करने के बाद वापस घर जा रहे थे। तभी अचानक ट्रॉली की पलटने से एक बड़ा हादसा हो गया। ट्रॉली पर सवार 25 से अधिक लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी हैं। जिसमें 11 बच्चे हैं और 11 महिलाएं हैं। कहा जा रहा हैं कि मरने वालों की संख्या अभी बढ़ सकती हैं।

डॉक्टर का कहना हैं कि घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचे लोगों में 5 लोगों की मौत हो गई हैं। जिसमें 3 बच्चे भी शामिल थे। अब तक कुल 25 लोगों की मौत की खबर आ चुकी हैं। जिसमे 11 बच्चे और 11 महिलाएं शामिल हैं। मौके पर उपस्थित लोगों ने बताया कि ये लोग मुंडन कराने के लिए आये हुए थे।

पीएम मोदी ने मामले पर संवेदनाएं व्यक्त करते हुए ट्वीट किया हैं, उन्होंने लिखा हैं कि,” कानपुर में ट्रैक्टर-ट्राली दुर्घटना से व्यथित हूं। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपनों को खोया है। घायलों के साथ प्रार्थना। स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है। नरेंद्र मोदी के द्वारा प्रत्येक मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ से 2 लाख का भुगतान किया जाएगा। घायलों को 50000 रुपये दिए जाएंगे।”

सभी घायल व्यक्तियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया हैं। स्थानीय लोग और पुलिस राहत बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी घटना पर अपनी संवेदना दिखाते हुए ट्वीट करते हुए लिखा हैं कि “उत्तर प्रदेश के कानपुर ज़िले में हुआ सड़क हादसा हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।साथ ही दुर्घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। स्थानीय प्रशासन हर संभव मदद में जुटा है।”

सीएम योगी ने घटना पर खेद व्यक्त करते हुए ट्वीट किया हैं कि ” जनपद कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत हृदय विदारक है। जिलाधिकारी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर युद्ध स्तर पर राहत व बचाव कार्य संचालित करने तथा घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है। , इस दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दु:खद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा मृतकों के परिजनों को यह अथाह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। “

गृह मंत्री अमित शाह ने इस भीषण हादसे पर दुःख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया हैं, “उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुःखद व हृदय को व्यथित करने वाला है। स्थानीय प्रशासन घायलों को उपचार देने में जुटा है। इस घटना में जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षति पर संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर उनके परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति दें।”

Related Articles

Back to top button
Live TV