कानपूर RPF पर लगा जन्माष्टमी पर जबरन चंदा वसूलने का आरोप !

कृष्णा जन्माष्टमी से एक दिन पहले, उत्तर प्रदेश के कानपुर में रेलवे पुलिस बल पर जन्माष्टमी समारोह के नाम पर वहां के विक्रेताओं से 2,100 रुपये का चंदा जबरन वसूलने का आरोप...

कृष्णा जन्माष्टमी से एक दिन पहले, उत्तर प्रदेश के कानपुर में रेलवे पुलिस बल पर जन्माष्टमी समारोह के नाम पर वहां के विक्रेताओं से 2,100 रुपये का चंदा जबरन वसूलने का आरोप लगाया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, कानपुर सेंट्रल स्टेशन में काम करने वाले वेंडरों से 2100 रुपये का चंदा वसूल करने के बाद उन्हें रसीद दी जा रही है।

रसीद पर पर श्री कृष्ण जन्माष्टमी आरपीएफ बैरक झकरकती, कानपुर की मुहर लगी है। स्टेशन के वेंडरों ने आरोप लगाया है कि आरपीएफ के जवान भगवान के नाम पर चंदा वसूल रहे है। इस मामले में अब जांच के आदेश को दिया गया हैं।

हालांकि, कहा जा रहा है कि रेलवे महाप्रबंधक, महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे (GMNCR), मंडल रेल प्रबंधक (DRM) और सीटीएम और आरपीएफ के उच्च अधिकारियों को इस फंड वसूली के घोटाले की जानकारी दी गई। डिप्टी सीटीएम आशुतोष सिंह ने कहा, कि मामले की जांच की जा रही है। अधिकारियों के माध्यम से इसे संज्ञान में लिया गया है।”

कृष्ण जन्माष्टमी सबसे अधिक मनाए जाने वाले त्योहारों में से एक है। यह एक हिंदू त्योहार है जो भगवान विष्णु के आठवें अवतार भगवान कृष्ण के जन्म के जश्न के रूप में भी मनाया जाता है। इसका सबसे बड़ा उत्सव मथुरा और वृंदावन के शहरों में देखने को मिलता है।

इस बार कृष्ण जन्माष्टमी की तिथि और समय को लेकर श्रद्धालुओं में भ्रम की स्थिति बनी हुई है। वह गुरुवार 18 अगस्त या शुक्रवार 19 अगस्त 2022 को मनाई जाएगी।

Related Articles

Back to top button