मुरादाबाद : आबकारी विभाग की बड़ी कार्यवाही 600 किलो अवैध शराब को किया नष्ट

मुरादाबाद : मुरादाबाद के आदर्श नगर कॉलोनी में आबकारी विभाग की टीम ने 600 लीटर अवैध शराब को नष्ट किया है और एक दर्जन से ज्यादा अवैध भट्टियों को भी तोड़ा दिया है। आपको बता दे कि लगातार अभियान चलाने के बावजूद भी अवैध शराब माफिया शराब बनाने का काम कर रहे हैं और लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं। ऐसे में आबकारी विभाग की इस कार्यवाही के बाद से शराब माफियाओं में खौफ का माहौल है।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद के थाना सिविल लाइंस इलाके के आदर्श नगर में आबकारी विभाग द्वारा आबकारी आयुक्त के आदेश पर जिलाधिकारी मुरादाबाद और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मुरादाबाद के निर्देशन में आबकारी विभाग ने अवैध शराब बनाने वालों पर करी बड़ी कार्यवाही की, छापेमारी में 1 दर्जन से अधिक का अवैध भट्टियों को तोड़ा गया और करीब 600 किलो अवैध शराब को टीम द्वारा नष्ट किया गया है।

मुरादाबाद जनपद में आदर्श नगर कॉलोनी में तकरीबन 25000 लोगों की आबादी है,जिसमें आबकारी इंस्पेक्टर के अनुसार 1500 से 1600 लोग अवैध शराब बनाने का काम कर रहे हैं, लगातार आबकारी विभाग व पुलिस के द्वारा अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन उसके बावजूद भी अवैध शराब बनाने वाले एक जगह से शराब बनाने का काम खत्म करके कुछ ही दूरी पर दूसरी जगह शराब बनाने का काम शुरू कर देते है। जिसको रोकने के लिए अभियान भी चलाए जा रहे हैं लेकिन प्रशासन पूरी तरीके से अवैध शराब बनाने वालों पर लगाम लगाने पर पूरी तरीके से फेल साबित हो रहा है,आबकारी विभाग की टीम ने छापेमारी के दौरान 600 किलो अवैध शराब को नष्ट करने का काम किया है, तकरीबन एक दर्जन से ज्यादा अवैध भट्टियों को तोड़ने का काम भी टीम द्वारा किया गया है।

Related Articles

Back to top button
Live TV