Mumbai: सियासी बवाल के बीच CM Uddhav Thackeray बोले-मुझे सीएम बनाने में शरद पवार का हाथ

महाराष्ट्र में सरकार पर सियासी संकट जारी है. एक तरफ सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र सरकार और शिवसेना से इस कदर नाराज हो गए कि वह अपने समर्थक विधायकों के साथ गवाहाटी जा पहुंचे है. जहां विधायकों को लेकर शिंदे ने दावा किया कि 40 से अधिक विधायक उनके साथ है. इस बीच खुद सीएम उद्धव ठाकरे सामने आए और काफी बातें रखी.

Desk : महाराष्ट्र में सरकार पर सियासी संकट जारी है. एक तरफ सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र सरकार और शिवसेना से इस कदर नाराज हो गए कि वह अपने समर्थक विधायकों के साथ गवाहाटी जा पहुंचे है. जहां विधायकों को लेकर शिंदे ने दावा किया कि 40 से अधिक विधायक उनके साथ है. इस बीच खुद सीएम उद्धव ठाकरे सामने आए और काफी बातें रखी. सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुझे सीएम बनाने में शरद पवार का हाथ है, शिवसेना और हिंदुत्व एक सिक्के के 2 पहलू हैं.

शिवसेना और हिंदुत्व एक दूसरे से जुड़े हैं, ये बाला साहब ठाकरे की शिवसेना है. जनता की मदद से मुझे CM बनाया गया. मैंने हिंदुत्व के बारे में विधानसभा में बोला, हमारे हिंदुत्व में कोई बदलाव नहीं आया है. हम हिंदुत्व से बिल्कुल भी भटके नहीं हैं. हम जानते हैं शिवसेना के कुछ MLA गायब हैं.


सीएम ने कहा कि मैनें शिवसेना प्रमुख को दिया वचन पूरा किया है, जो भी जिम्मेदारी ली उसे मैंने पूरा किया है,बाला साहब के हिंदुत्व को आगे ले जा रहे हैं. सोनिया गांधी और शरद पवार ने भरोसा किया शरद पवार और कमलनाथ ने कहा सब साथ हैं, मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं.


सीएम उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि एकनाथ को सूरत में बोलने की क्या जरूरत थी? जो बात थी एकनाथ शिंदे मेरे सामने बोलते, जो MLA चाहते हैं कि मैं इस्तीफा दूं वो सामने बोलें, विधायक मुझसे बोलेंगे तो मैं इस्तीफा दे दूंगा, शिवसेना अध्यक्ष का पद भी छोड़ने को तैयार हूं.मेरे सामने आकर इस्तीफे की बात कहनी चाहिए.मेरे बाद कोई शिवसैनिक CM बने तो खुशी होगी. मेरे पद छोड़ने के बाद शिवसैनिक ही CM बने. मेरे साथ गद्दारी न करें शिवसैनिक. मैं शिवसैनिकों के प्रति जवाबदेह हूं. मैं किसी से भी डरकर भागने वाला नहीं हूं. एकनाथ शिंदे मुंबई आकर मुझसे बात करें. शिंदे को कोई संकोच हैं तो फोन पर बात करें.

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

nineteen − 6 =

Back to top button
Live TV