पाकिस्तान : अल्पसंख्यकों की हत्या पर Justice For Minorities संस्था के प्रवक्ता ने PM मोदी से की हस्तक्षेप करने की विनती?

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की हत्या को लेकर जस्टिस फॉर माइनॉरिटीज (Justice For Minorities) के प्रवक्ता अनिला गुलजार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने पीएम मोदी से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद और अन्य अंतरराष्ट्रीय मंचो पर पाकिस्तानी अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न का मुद्दे उठाने का आग्रह किया है।

पाकिस्तान में लगातार अल्पसंख्यकों की हत्या हो रही है। बीते दिन 30 जनवरी को पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी शहर पेशावर में रविवार को हथियारों से लैस कुछ अज्ञात लोगों ने एक ईसाई पुजारी की हत्या कर दी। इसके बाद, पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हितों की देखरेख करने वाली संस्था जस्टिस फॉर माइनॉरिटीज (Justice For Minorities) के प्रवक्ता अनिला गुलजार ने भारत से ऐसे मामलों में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है।

उन्होंने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की हत्या को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने पीएम मोदी से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद और अन्य अंतरराष्ट्रीय मंचो पर पाकिस्तानी अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न का मुद्दे उठाने का आग्रह किया है। गुलजार ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा, “दक्षिण एशिया में सबसे जीवंत लोकतंत्र और दुनिया में सबसे बड़ा होने के नाते, मैं भारत सरकार से विशेष रूप से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से अल्पसंख्यकों की हत्या के मामले में हस्तक्षेप करने की विनती करती हूं।”

बता दें कि 30 जनवरी को कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने पेशावर में एक ईसाई पुजारी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस हिंसात्मक कृत्य में एक अन्य अल्पसंख्यक भी घायल हो गया था। दरअसल, मृत व्यक्ति पेशावर में स्थित एक चर्च से रविवार की प्रार्थना के बाद बाहर निकल रहा था इसी दौरान उसे कुछ अज्ञात तत्वों ने गोली मार दी थी।

अनिला गुलजार ने अपने पत्र में लिखा, “अल्पसंख्यकों का धार्मिक उत्पीड़न पाकिस्तान में नया नहीं है। हिंदू, सिख और ईसाई सभी तीसरे दर्जे के नागरिक व्यवहार के अधीन हैं। उन्हें पाकिस्तानी समाज में हर स्तर पर कट्टरता का सामना करना पड़ता है, लेकिन वे शायद ही कभी विरोध करते हैं और बदनामी, अपमान और भेदभाव से निपटने की कोशिश करते हैं। इसलिए मैं भारत सरकार और विशेष रूप से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से अल्पसंख्यकों की हत्या के मामले में हस्तक्षेप करने की विनती करती हूं।”

Related Articles

Back to top button
Live TV