Paper Leak: एसटीएफ की बड़ी कार्यवाही में आरोपी शिक्षक निलंबित, अधिकारियों की संलिप्तता होने की भी आशंका

पेपर लीक मामले में बड़ी कार्यवाही करते हुए आरोपी शिक्षक तनुज शर्म को शिक्षा विभाग ने निलंबित कर दिया गया है। मंडलिय अपर निदेशक महावीर बिष्ट ने आदेश जारी कर बताया कि राजकीय इंटर कॉलेज नेटवाड़ा मोरी उत्तरकाशी के व्यायाम शिक्षक तनुज शर्मा की एसटीएफ द्वारा गिरफ्तारी के बाद शिक्षा विभाग ने निलंबित कर दिया गया है।

पेपर लीक मामले में बड़ी कार्यवाही करते हुए आरोपी शिक्षक तनुज शर्म को शिक्षा विभाग ने निलंबित कर दिया गया है। मंडलिय अपर निदेशक महावीर बिष्ट ने आदेश जारी कर बताया कि राजकीय इंटर कॉलेज नेटवाड़ा मोरी उत्तरकाशी के व्यायाम शिक्षक तनुज शर्मा की एसटीएफ द्वारा गिरफ्तारी के बाद शिक्षा विभाग ने निलंबित कर दिया गया है। एसटीएफ पेपर लीक मामले में लगातार गिरफ्तारी कर रही है। अभी तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।


दूसरी तरफ भाजपा के जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह की गिरफ्तारी भी पेपर लीक मामले में हुई है। एसटीएफ की पूछताछ में हाकम सिंह ने कहा है कि उनके खिलाफ जो कुछ हो रहा है वो कांग्रेस की वजह से हो रहा है। अब हाकम सिंह के इसी बयान को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा है की वो जो भी बोल रहे हैं वो बिलकुल सही है। कांग्रेस ने ही सरकार के उपर दबाव बनाया है, जिसकी वजह से आज एसटीएफ जांच कर रही है और हाकम सिंह समेत कई लोग पकड़े गए है। उन्होने कहा कि हमारी मांग है एसटीएफ और भी असल दोषियों को गिरफ्तार करने का काम करें।


उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की अभी तक की कार्यवाई पर आम आदमी पार्टी ने जहाँ STF की तारीफ की है, वहीं आम आदमी पार्टी के संगठन समन्वयक जोत सिंह बिष्ट ने अंदेशा जताया कि अब क्यूंकि मामले में राजनैतिक हस्तक्षेप दिखाई दे रहा है। ऐसे में मामले में कार्यवाई में उन्होंने राजनीतिक दबाव पड़ने की आशंका जताई है। उनके अनुसार अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अंदर भी अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए क्योंकि उनकी संलिप्तता होने का भी अंदेशा है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV