राहुल द्रविड़ के निर्देशन में बेहतर प्रद्रर्शन के लिए उत्सुक हैं आर. अश्विन

राहुल द्रविड़ ने पहले इंडिया A वर्ग और भारत के अंडर -19 टीमों को कोचिंग दी थी। राहुल द्रविड़ राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के निदेशक का पद भी संभाल चुके हैं। अब बीसीसीआई ने इनको न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में 17 नवंबर से भारत के मुख्य कोच के रूप में अपना कार्यकाल शुरू करने की जिम्मेदारी दी है।

बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को टी 20 विश्व कप समाप्त होने के बाद भारतीय टीम का कोच नियुक्त करने की आधिकारिक घोषणा कर दी है। टी 20 विश्व कप के समापन के बाद राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में रवि शास्त्री की जगह लेंगे। भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने गुरुवार को कहा कि वह नए कोच राहुल द्रविड़ के निर्देशन में प्रशिक्षण शुरू करने के लिए उत्सुक हैं।

रविचंद्रन अश्विन से जब स्कॉटलैंड के खिलाफ भारत के टी 20 विश्व कप मुकाबले से पहले वर्चुअल प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविड़ की नियुक्ति के बारे में एक सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि द्रविड़ का अपार अनुभव भविष्य के विभिन्न मैचों में टीम इंडिया की काफी मदद करेगी। उन्होंने कहा “मुझे लगता है कि राहुल भाई के पास क्रिकेट को लेकर अपार ज्ञान है और वह जीवन में जो कुछ भी करते है उसके लिए उसके लिए उनके पास तमाम शुभकामनाएं हैं। वह ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने कड़ी मेहनत की है।, राहुल भाई राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में बहुत कठिन समयों को भी देखा है और अनुभव किया है। वे ए-टीम के कोच रह चुके हैं और वह जानते हैं कि आगे भविष्य में क्या है।”

उन्होंने आगे कहा कि राहुल द्रविड़ ड्रेसिंग रूम में भी टीम इंडिया के साथ खेला करते थे। वो टीम के सभी युवा लड़कों को जानते है। अश्विन ने कहा कि वे वास्तव में राहुल द्रविड़ के निर्देशन में प्रशिक्षण लेने के लिए भी उत्सुक हैं और इस दौरान टीम के लिए अपना शानदार योगदान देने के लिए भी।” बता दें कि भारत शुक्रवार को दुबई में स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलेगा।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

nineteen − 15 =

Back to top button
Live TV