यूपी में नहीं बढ़ेगी स्कूलों की फीस, चुनाव और कोरोना महामारी के बीच सरकार का बड़ा ऐलान…

दुनियाभर में कोरोना महामारी ने कहर मचा रखा है। वही, भारत मे भी लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसके कारण लोगो की कमाई पर असर पड़ रहा है। कई बिजनेस भी ठप पड़ चुके हैं और लोगों के लिए इस महंगाई से पार पाना मुश्किल हो रहा है। आम जनता की बढ़ती इन मुश्किलों को कम करने के लिए योगी सरकार ने अब इन परेशानियों को कुछ कम करने का काम योगी सरकार ने कर दिया है. चुनाव की घोषणा के बीच प्रदेश के किसी भी स्कूल में फीस नहीं बढ़ाएं जानें का ऐलान कर दिया है।

आपको बता दें, आदेश अपर मुख्य सचिव, माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला द्वारा जारी कर दिया गया है। जिसके अनुसार, सभी बोर्ड के स्कूलों में नए शैक्षणिक सत्र 2022-23 में भी कोई फीस बढ़ोतरी नहीं की जाएगी। पिछले दो साल से लगातार निजी स्कूलों और दूसरे बोर्ड वाले स्कूलों को फीस नहीं बढ़ाने दी गई है। अब एक बार फिर राज्य सरकार ने पेरेंट्स को राहत देने का काम किया है।

सरकार द्वारा किया गया यह फैसला CBSE,CISCE व यूपी बोर्ड सभी के लिए मान्य होगा। आदेश में साफ कहा गया है कि अगर कोई भी स्कूल मनमाने तरीके से फीस बढ़ाने का प्रयास करेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आदेश में ये भी बताया गया है कि सभी स्कूल सिर्फ वहीं फीस मांसरकागेगे जो 2019-20 में स्वीकृत की गई थी।

Related Articles

Back to top button
Live TV