सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन से मिलने के लिए अदा की थी मोटी रकम, ईडी ने ऐसे किया खुलासा…

मुम्बई : अपना काम करवाने के लिए करोड़ों रुपये खर्च करना कोई नई बात नहीं है क्योंकि ईडी के अधिकारियों ने पहले पाया था कि सुकेश रोहिणी जेल के कर्मचारियों को एक महीने में करोड़ों रुपये का भुगतान कर रहा था ताकि वह अपना रंगदारी रैकेट चला सके।

माना जाता है कि 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर ने बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से परिचय कराने के लिए सुकेश की सहयोगी पिंकी ईरानी को बड़ी रकम का भुगतान किया था। पिंकी ईरानी को हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया है और शुक्रवार को ईडी के अधिकारियों ने तिहाड़ जेल में पिंकी ईरानी और सुकेश चंद्रशेखर का सामना कराया, समाचार एजेंसी ने बताया कि उनसे अलग-अलग और एक साथ एक ही तरह के सवाल पूछे गए और उनके बयान दर्ज किए गए।

ईडी अधिकारियों ने कहा कि ईरानी ने सुकेश चंद्रशेखर को जैकलीन फर्नांडीज से मिलवाया और काम के लिए मोटी रकम मिली। अपना काम करवाने के लिए करोड़ों रुपये खर्च करना इस मामले में कोई नई बात नहीं है क्योंकि ईडी के अधिकारियों ने पहले पाया था कि सुकेश रोहिणी जेल के जेल कर्मचारियों को एक महीने में करोड़ों रुपये का भुगतान कर रहा था ताकि वह अपना रंगदारी रैकेट चला सके। रोहिणी जेल के अंदर उन्हें पूरी बैरक दे दी गई। जबकि वह अपने दो मोबाइल फोन का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र था, सभी सीसीटीवी कैमरों को कवर किया गया था।

ईडी ने पाया है कि जब चंद्रशेखर जेल में थे तब रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर की पत्नी से 200 करोड़ रुपये ठगे गए थे। अदिति सिंह अपने पति शिविंदर मोहन सिंह से मिलने जाती थी, जिसे 2019 में फंड की हेराफेरी के मामले में गिरफ्तार किया गया था। सुकेश ने अदिति से जेल में मुलाकात की। फिर उसने एक स्पूफिंग ऐप का उपयोग करके एक वर्चुअल नंबर से उसे कॉल किया और केंद्र सरकार के एक अधिकारी के रूप में पेश किया। उसने उस पैसे के बदले अपने पति को जमानत देने का वादा किया था। ईडी के अधिकारी अब इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या पैसा विदेश में निवेश किया जा चुका है।

जैकलीन और सुकेश चंद्रशेखर का कनेक्शन पहले ही जांचकर्ताओं के राडार पर आ चुका है क्योंकि अभिनेत्री को ठगी से कई महंगे तोहफे मिले थे। जैकलीन ने ईडी अधिकारियों को बताया कि सुकेश चंद्रशेखर ने जयललिता परिवार से जुड़े सन टीवी के मालिक के रूप में खुद को पेश किया और उन्हें दक्षिणी फिल्म उद्योगों के लिए फिल्में करने के लिए कहा। सुकेश, जैसा कि जैकलीन ने खुलासा किया, उसके मेकअप आर्टिस्ट के माध्यम से उसके संपर्क में आया था।

जब सुकेश चंद्रशेखर इस साल की शुरुआत में कुछ समय के लिए जमानत पर बाहर थे, तो जाहिर तौर पर उनकी मुलाकात जैकलीन से हुई और दोनों की कुछ तस्वीरें वायरल हुईं। नोरा फतेही एक और बॉलीवुड हस्ती हैं जो सुकेश के साथ जुड़ चुकी हैं।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + 10 =

Back to top button
Live TV