Tech News: व्हाट्सएप ने दिया नया अपडेट, यूजर्स की झंझटें कर दी खत्म, इस फीचर को लोग जमकर कर रहे पसंद

व्हाट्सएप अपने यूजर्स का पहला पसंदीदा चैटिंग प्लेटफार्म है. लाखों यूजर्स प्रतिदिन इस सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि व्हाट्सएप भी अपने यूजर्स का काफी ध्यान रखता है. इसी को देखते हुए मेटा का ये प्लेटफॉर्म अपने यूजर्स के लिए हमेंशा नए अपडेट लाता रहता है.

Desk: व्हाट्सएप अपने यूजर्स का पहला पसंदीदा चैटिंग प्लेटफार्म है. लाखों यूजर्स प्रतिदिन इस सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि व्हाट्सएप भी अपने यूजर्स का काफी ध्यान रखता है. इसी को देखते हुए मेटा का ये प्लेटफॉर्म अपने यूजर्स के लिए हमेंशा नए अपडेट लाता रहता है. अब व्हाट्सएप ने एक और नया फीचर अपने एप में जोड़ा है जिससे काफी सारे यूजर्स को सहूलियत मिलेगी.

दो साल पूर्व ही व्हाट्सएप नें एक नया फीचर जोड़ा था जिससे गलती से भेजे गए मैसेज को डिलीट किए जा सकते है. कुछ दिन पहले ही एप में ये परिवर्तन करते हुए मैसेज डिलीट करने की समयावधि को बढ़ा दिया गया.इससे कई प्रकार की सहूलियत यूजर्स को मिली है. अब इससे संबंधित एक और नया अपडेट दिया गया है. हालांकि ये अपडेट अभी बीटा के वर्जन पर उपलब्ध है. अगर सबकुछ ठीक रहा इसे सबके लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

इस अपडेट में अब आप गलती से डिलीट किए गए मैसेज को असानी से रिकवर कर पाएंगे. कभी कभी ऐसा होता है कि Delete for everyone की जगह Delete for Me कर बैठते है. इसको देखते हुए व्हाट्सएप ने नया अपडेट लाया किया है. अब मैसेज डिलीट होने के बाद एक नया विकल्प सामने आएगा जिससे Undo delete message का विकल्प नजर आएगा. इससे आसानी से आप डिलीट किए गए मैसेज को असानी से रिकवर कर पाएंगे. अगर आप भी व्हाट्सएप के बीटा वर्जन का इस्तेमाल करते है तो इसका इस्केमाल आसानी से कर सकते हैं.

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV