यूपी का एक गांव ऐसा भी जहां आज तक नहीं मिला सरकारी योजनाओं का लाभ, जलभराव, टूटी सड़कें और नालियां दे रही भ्रष्टाचार की गवाह

हरदोई : यूं तो प्रदेश सरकार अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने का दम भरती है। लेकिन जब ऐसी तस्वीरें सामने आती हैं, तो सरकार के दावे और हकीकत में फर्क साफ नजर आता है। मामला प्रदेश की राजधानी से महज 110 किमी दूर हरदोई जिले का है। जहां पर आज तक ग्रामीणों को नहीं मिला सरकारी योजनाओं का लाभ।

शहर से सटी ग्राम सभा अनंगबेहटा में ग्राम प्रधान और सचिव गावों का विकास तो कर रहे है लेकिन वह विकास उनके फाइलों तक ही सीमित रह जा रहा है और योजनाओं के लिए आये पैसों को जमकर बंदरबांट किया हो रहा है। तस्वीरों में साफतौर पर देखा जा सकता है कि सड़कों पर भारी जलभराव, टूटी फूटी सड़कें और गंदे पानी से बजबजाती नालियां भ्रष्टाचार की गवाह बानी हुयी है।

नारकीय जीवन जीने को मजबूर ग्रामवासी

सड़कों पर भीषण जलभराव से ग्रामीणों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। जो बिजली के लिए खम्बे लगाए गए वो भी बांस-बल्लियों के सहारे ही चल रहे है। बात करे सड़कों की हालत इतनी खस्ताहाल है कि एंबुलेंस पहुंचने तक को सुलभ रास्ता नहीं मिल पाटा है। गांव से जल निकासी न होने कारण आये दिन कई दुर्घटनाएं होती रहती है। कई ग्रामीण बदहाल सड़क के कारण दुर्घटना का शिकार हो चुके है।

Related Articles

Back to top button