दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ये खिलाड़ी चुना गया कप्तान, इस खिलाड़ी की हुई टीम में वापसी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान रविवार को किया गया। 6 अक्टूबर से शुरू हो रही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी गयी है

Desk: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान रविवार को किया गया। 6 अक्टूबर से शुरू हो रही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी गयी है। टी20 वर्ल्ड कप के लिये चयनित खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सिरीज से आराम दिया गया है।

वर्ल्ड कप के लिये आस्ट्रेलिया जा रही टीम के खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहल आदि को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज से बाहर रखा गया है। इनके स्थान पर कई नये खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, शाहबाज अहमद, को टीम में शामिल किया गया है। जिसकी कमान शिखर धवन को सौंपी गयी है। वहीं श्रेयश अय्यर को टीम का उप-कप्तान चुना गया है। टी20 वर्ल्ड कप टीम में नजरअंदाज हुये संजू सैमसन को भी टीम में शामिल किया गया है। वन डे टीम में दो नये चहरों के रूप में रजत पाटीदार और मुकेश कुमार को मौका दिया गया है। रजत पाटीदार को उनके IPL तो वहीं मुकेश कुमार को उनके दिलीप ट्राफी में शानदार प्रदर्शन के चलते मौका दिया गया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सिरीज के लिए भारतीय टीम कुछ इस प्रकार है शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल ऊपरी क्रम संभालेंगे। वहीं रजत पाटीदार, श्रेयश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन को मध्य क्रम बल्लेबाज और शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मो. सिराज, दीपक चाहर को गेंदबाजी की कमान सौंपी गयी है।

Related Articles

Back to top button
Live TV