UP: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मेडिकल सप्लाई कार्पोरेशन के गोदाम पर मारा छापा, 16.40 करोड़ की एक्सापायर्ड दवाएं बरामद…

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने शुक्रवार को दवाओं के सरकारी गोदाम पर छापेमारी की। डिप्टी सीएम ने मेडिकल सप्लाई कार्पोरेशन के गोदाम पर छापा मारा है। इस दौरान उन्हे करोड़ों की एक्सापायर्ड दवाएं मिलीं। डिप्टी सीएम ने कहा, एक-एक पाई की वसूली अफसरों से कराऊंगा।

बता दें छापेमारी के दौरान 16.40 करोड़ की एक्सापायर्ड दवाएं मिलीं। ये करोड़ो की दवाएं अस्पतालों तक पहुंची ही नहीं है। मेडिकल कॉर्पोरेशन ने दवाएं अस्पताल नहीं भेजी। करोड़ों की दवाएं गोदाम में रखे एक्सपायर्ड हो गई।

Koo App
आज उत्तर प्रदेश मेडिसिन सप्लाई कार्पोरेशन,गोदाम पर पहुंचकर वहाँ की व्यवस्थाओं एवं सरकार के मानक अनुरूप दवाइयों की उपलब्धता व सप्लाई रिपोर्ट का औचक निरीक्षण किया।प्रथम दृष्टया गोदाम में 16,40,33,033 रुपये की एक्सपायरी दवाएं स्टॉक में पाई गई हैं।जिसकी जांच हेतु एक समिति का गठन कर जांच रिपोर्ट 3 दिनों में प्रस्तुत करने संबंधी आदेश संबंधित अधिकारियों को दिए गए हैं। Brajesh Pathak (@brajeshpathak) 20 May 2022

डिप्टी सीएम ने तत्काल जांच के आदेश दिए है। डिप्टी सीएम ने मौके पर वीडियोग्राफी कराई। डॉक्यूमेंट जब्त किए। स्वास्थ्य विभाग के एक IAS को साथ लेकर छापा मारा था। मौके पर बरामद सभी सबूत,रिकॉर्डिंग,कागजात जब्त कर लिए है।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

18 − 14 =

Back to top button
Live TV