यूपी : प्रयागराज के बाद आज़मगढ़ में दलित की हत्या, मायावती का योगी पर वार, कहा- दलितों पर आए दिन हो रहा अत्याचार

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले से दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। तरवां थाना क्षेत्र के तीथऊपुर गांव में दो दलित दम्पत्तियों की गला रेतकर हत्या कर दी गयी। इस घटना को लेकर बसपा सुप्रीमों मायावती ने बीजेपी सरकार पर जमकर बोला। उन्होंने कहा कि यूपी में आए दिन दलितों पर हो रहा है। वहीँ उन्होंने सरकार से इस मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की है।

आजमगढ़ घटना को लेकर बसपा सुप्रीमों मायावती ने सोशल मीडिया के जरिये प्रदेश की मौजूदा सरकार को घेरा। ट्वीट करते हुए लिखा कि यूपी में प्रयागराज के बाद, अब आज़मगढ़ में भी दलित पति-पत्नी की कल रात गला काट कर हत्या कर देने की घटना भी अति-दुःखद, दर्दनाक व अति-निन्दनीय। दलितों पर आए दिन हो रहे ऐसे अत्याचारों को सरकार तुरन्त सख्ती से रोके तथा दोषियों के विरुद्ध सही व सख्त कार्रवाई भी करे।

मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक दम्पति में से पुरुष चकबंदी विभाग में लेखपाल के पद पर तैनात था। वहीं मामले को अंजाम देने वाले अज्ञात बदमाशों ने मृतक लेखपाल की पत्नी को भी मौत के घाट उतार दिया। बदमाशों ने इतनी बेरहमी से दलित दम्पति की हत्या की है की किसी की भी रूह कांप जाए। बहरहाल, सुचना मिलने पर स्थानीय थाने के पुलिस कर्मचारी और पुलिस विभाग के दूसरे आला अफसर मौके पर पहुंचे और अग्रिम कार्यवाही शुरू कर दी।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV