Uttarakhand: CM पुष्कर धामी ने किया पुलिस जवानों की ग्रेड पे की समस्या का समाधान, नए पद सृजित करने के आदेश

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कल एक बड़ा फैसला लेते हुए पुलिस जवानों की ग्रेड पे की समस्या का समाधान किया है। पुलिस विभाग में कांस्टेबलों के 17500 पद हैं और हेड कांस्टेबल के 3440 पद हैं और एडिशनल एस आई का एक भी पद नहीं है।

देहरादून. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कल एक बड़ा फैसला लेते हुए पुलिस जवानों की ग्रेड पे की समस्या का समाधान किया है। पुलिस विभाग में कांस्टेबलों के 17500 पद हैं और हेड कांस्टेबल के 3440 पद हैं और एडिशनल एस आई का एक भी पद नहीं है।

पुलिस जवानों को समय से प्रोन्नति देने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर हेड कांस्टेबल रैंक के 1750 नए पद सृजित करने तथा एडिशनल एस आई का नया रैंक सृजित करते हुए 1750 नए पद स्वीकृत करने के आदेश जारी किए गए हैं।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उनका ग्रेड पे 4200 होगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है की मामले को लेकर पुलिस जवानों को प्रमोशन देकर सौगात देने के साथ ही एक सम्मान पूर्ण सेवा के लिए प्रयासरत है।

सीएम धामी ने कहा पुलिस के जवानों की ग्रेड-पे की समस्या का हमने अच्छा समाधान निकालने का प्रयास किया है। इससे अधिक पुलिस जवानों को प्रमोशन का अवसर मिलेगा। उनको प्रोत्साहन के रूप में 4200 का ग्रेड-पे होगा। मकसद है कि हमारे जवान और ज्यादा ऊर्जा के साथ काम करें।

Related Articles

Back to top button