शहीद वारंट ऑफिसर प्रदीप अरक्कल के पार्थिव शरीर को लाने जायेंगे, केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन

बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हुए जूनियर वारंट ऑफिसर (JWO) प्रदीप अरक्कल के पार्थिव शरीर को लाने वाले विशेष विमान में केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन भी मौजूद रहेंगे। इसी हेलीकाप्टर दुर्घटना में शहीद हुए एक अन्य जवान लांस नायक बी साईं तेजा का पार्थिव शरीर, पहले ही डीएनए टेस्ट के बाद उनके परिवार को सौंप दिया गया था। अब लांस नायक का अंतिम संस्कार उचित सैन्य सम्मान के साथ चित्तूर के मदनपल्ले के एगुवरेगाडा गांव में किया जाएगा।

इस हेलीकाप्टर दुर्घटना में शहीद हुए 13 लोगों में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका और उनके रक्षा सलाहकार ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर भी शामिल थे। बीते शुक्रवार को CDS जनरल रावत और मधुलिका रावत के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार दिल्ली कैंट स्थित बरार स्क्वायर सैन्य अंत्येष्टि स्थल में किया गया।

लाखों लोगों ने टेलीविजन के माध्यम से CDS जनरल रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को अंतिम विदाई दी और सैकड़ों लोग बरार स्क्वायर में भी जमा हुए थे। सर्वोच्च सैन्य अधिकारी CDS जनरल रावत और उनकी पत्नी के नश्वर अवशेषों को अंतिम संस्कार के लिए ले जाने वाले सैन्य वाहन के पीछे सैंकड़ों लोग दौड़ते हुए चले जा रहे थे। श्रद्धांजलि और अंतिम विदाई देने के लिए उमड़ा जनसैलाब ‘भारत माता की जय’ के नारे लगा रहा था। CDS जनरल रावत और मधुलिका रावत की बेटियों तारिणी और कृतिका ने माता-पिता का अंतिम संस्कार किया।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 × one =

Back to top button
Live TV