सीएम योगी ने 115 बसों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, आसान होगा सफर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में शनिवार को प्रदेशवासियों 115 राजधानी व साधारण बसों की सौगात दी. कार्यक्रम में सीएम के साथ डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह व विभागीय अधिकारी मौजूद थे. इस दौरान मुख्यमंत्री ने जनसभा को भी संबोधित किया...

भारत समाचार डेस्क(लखनऊ)- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में शनिवार को प्रदेशवासियों 115 राजधानी व साधारण बसों की सौगात दी. कार्यक्रम में सीएम के साथ डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह व विभागीय अधिकारी मौजूद थे. इस दौरान मुख्यमंत्री ने जनसभा को भी संबोधित किया.

सीएम ने परिवहन विभाग को बधाई देते हुए कहा कि परिवहन निगम ने 50 वर्ष पूरे कर लिए हैं. हमारा लक्ष्य प्रदेश के एक लाख राजस्व गांवों को बस सेवा से जोड़ने का है. सीएम योगी ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि दस साल पुरानी बसों को स्क्रैप करके नई बसें तैयार की जाएं.

कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने 115 राजधानी एक्सप्रेस बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, और कहा कि कोरोना काल में परिवहन विभाग के चालकों, परिचालकों ने दिन-रात मेहनत की. एक करोड़ लोगों को कोरोना काल में घर पहुंचाया. कुंभ में परिवहन का काम बहुत अच्छा था.

1 हजार बस खरीदने के लिए 400 करोड़ दिया- CM

सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि एक हजार बस खरीदने के लिए 400 करोड़ का बजट दिया गया है. CM ने परिवहन विभाग को सलाह दी कि PPP मोड पर बस अड्डों को बढ़ाया जाए. चालक,परिचालक का नियमित मेडिकल चेकअप हो. परिवहन, स्वास्थ्य विभाग मिलकर काम करे. इस दौरान सीएम ने मोबाइल ऐप व पैसेंजर फीडबैक ऐप लांच किया.

Related Articles

Back to top button