उपलब्धि : एसएंडपी ग्लोबल कॉरपोरेट सस्टेनेबिलिटी असेसमेंट 2021 में अडानी ट्रांसमिशन की ईएसजी रैंकिंग बढ़ी…

अहमदाबाद, 17 नवम्बर 2021 : भारत की सबसे बड़ी निजी क्षेत्र की पावर ट्रांसमिशन एवं रिटेल डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी, अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड (एटीएल) ने डीजेएसआई – एसएंडपी ग्लोबल द्वारा किए गए 2021 कॉरपोरेट सस्टेनेबिलिटी असेसमेंट (सीएसए) सर्वेक्षण में 63 अंक हासिल किए। यह औसत वर्ल्र्ड इलेक्ट्रिक यूटिलिटी सेक्टर के औसत स्कोर 38 से काफी अधिक है।एटीएल के एमडी एवं सीईओ श्री अनिल सरदाना ने कहा कि, ”कुछ ही महीनों में हमारे ईएसजी स्कोर मेंयह उल्लेखनीय सुधार ईएसजी को लेकर एटीएल के नजरिये और रणनीति का मजबूत प्रमाण है। यह उपलब्धि ग्रिड के डीकार्बोनाइजेशन की दिशा में हमारी प्रगति का भी प्रमाण है। ईएसजी को लेकर एटीएलका बढ़ा हुआ जोर, हमारे देश द्वारा जल्द से जल्द हरित भारत के निर्माण पर नए सिरे से दिए जा रहेध्यान के अनुरूप है।”

उद्योग-विशिष्ट नजरिये के साथ, एसएंडपी ग्लोबल ईएसजी स्कोर पर्यावरण, सामाजिक और शासन एवं आर्थिक आयामों के तीन अंतर्निहित महत्वपूर्ण स्कोर के साथ ईएसजी इंटेलिजेंस के कई स्तर दर्शाता है।एटीएल ने शुरू में ईएसजी बेंचमार्किंग के लिए डीजेएसआई-एसएंडपी ग्लोबल के साथ बातचीत की थी और अप्रैल 2021 में 52 का स्कोर प्राप्त किया था, जो 15-पॉइंट का सुधार दर्ज करते हुए अब बढ़कर 63 हो गया है।

प्रारंभिक स्कोर के बाद, एटीएल ने अपने ईएसजी रिपोर्टिंग मानकों को जीआरआई (ग्लोबल रिपोर्टिंगइनिशिएटिव) के अनुरूप किया, कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट, प्रबंधन प्रणालियों, बिजनेस एक्सीलेंस पहलों के मामलों में सार्वजनिक प्रकटीकरण में वृद्धि की, और इसी तरह अन्य कदम भी उठाए। एटीएल आगे भी अपनी नीतियों और प्रथाओं को परिष्कृत करने के साथ-साथ सूचना प्रकटीकरण प्रक्रियाओं को मजबूतकरते हुए, अपने ईएसजी प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड के बारे में
अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड (एटीएल) भारत के सबसे बड़े व्यापारिक समूहों में से एक, अदाणी ग्रुप की ट्रांसमिशन एवं डिस्ट्रिब्यूशन बिजनेस शाखा है। एटीएल देश की सबसे बड़ी प्राइवेट ट्रांसमिशन कंपनी है,जिसका संचयी ट्रांसमिशन नेटवर्क 18,300 सीकेटी किलोमीटर है, जिसमें से 13,700 सीकेटी किलोमीटर परिचालन अवस्था में है और 4,600 सीकेटी किलोमीटर निर्माण के विभिन्न चरणों में है। एटीएल मुम्बई में लगभग 3 मिलियन से अधिक ग्राहकों को सेवा देने वाला डिस्ट्रिब्यूशन बिजनेस भी संचालित करता है। आने वाले वर्षों में ऊर्जा के मामले में भारत की चौगुनी जरूरत को देखते हुए, एटीएल मजबूत और भरोसेमंद पॉवर ट्रांसमिशन नेटवर्क बनाने के लिए और रिटेल ग्राहकों की सेवा करने तथा 2022 तक सबके लिए बिजली का लक्ष्य हासिल करने की दिशा में पूरी सक्रियता से काम करने के लिए तैयार है।

अधिक जानकारी के लिए, कृपया वेबसाइट देखें।

www.adanitransmission.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − three =

Back to top button
Live TV