जिला कार्यक्रम अधिकारी जीडी यादव पर भ्रष्टाचार और अनियमितता के आरोप, एक साल में भी नहीं पूरी हो पाई जाँच..

जौनपुर : पूर्व जिला कार्यक्रम अधिकारी जीडी यादव पर बिकैपुर निवासी राजेश कुमार चौबे ने भ्रष्टाचार और अनियमितता का आरोप लगाया है। राजेश ने एक साल पहले बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार के निदेशक से मामले की शिकायत की थी। मामले में निदेशक ने सीडीओ जौनपुर को जांच सौंपी थी लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी जांच पूरी नहीं हो सकी है आपको बता दें कि जीडी यादव वर्तमान में बहराइच में तैनात हैं। इससे पहले प्रयागराज निवासी डॉ. शिवांगी कुशवाहा ने जीडी यादव पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। लेकिन उस मामले में भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई।

जौनपुर जिले में पूर्व में तैनात पूर्व जिला कार्यक्रम अधिकारी जीडी यादव के खिलाफ एक व्यक्ति ने भष्टाचार का गंभीर आरोप लगाते हुए निदेशक बाल विकास सेवा एंव पुष्टाहार से शिकायत की,वादी की शिकायत के बाद निदेशक ने सीडीओ जौनपुर को जांच कर रिपोर्ट तलब की है।आपको बता दे की जौनपुर में पूर्व में जिला कार्यक्रम अधिकारी के पद पर तैनात गोविंद दयाल यादव,वर्तमान तैनात बहराइच में तैनात है जिनके के खिलाफ डॉ शिवांगी कुशवाहा निवासी प्रयागराज ने भष्टाचार समेत कई गंभीर आरोप लगाते हुए सीडीओ जौनपुर से शिकायत करते हुए प्रदेश के सीएम,निदेशक बाल विकास एंव पुष्टाहार विभाग लखनऊ और जिलाधिकारी बहराइच को छाया प्रति भेजी है।

जिसके बाद राजेश कुमार चौबे निवासी बिकैपुर ने निदेशक के यहां 20 जुलाई 20 को 3 शिकायती पत्र देते हुए वित्तीय वर्ष 2017-2018 में भष्टाचार और अनियमितता का आरोप लगाया है। राजेश कुमार चौबे के शिकायती पत्र पर निदेशक ने सीडीओ जौनपुर को जांचकर रिपोर्ट तलब किया,एक वर्ष बीत जाने के बाद भी जांच पूर्व नही हो सकी है। इस मामले पर सीडीओ अनुपम शुक्ला ने बताया कि मामले की जांच पूर्ण की चुकी थी,जिसमें आरोपी अपना पक्ष नही रख सका था,आरोपी ने स्वतः उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने की बात कही है जिसके बाद उन्हें 1 सप्ताह का समय दिया गया है,दो तीन दिन में जांच पूर्ण कर अग्रिम कार्यवाही के लिए भेज दी जाएगी।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV