केंद्र सरकार ने ‘हर घर दस्तक’ अभियान को 31 दिसंबर तक के लिए बढ़ाया

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ एक वर्चुअल बैठक की, जिसमें विभिन्न देशों में COVID-19 के अधिक संक्रामक ओमाइक्रोन संस्करण के साथ COVID-19 के उपायों और तैयारियों की समीक्षा की गई।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ  एक वर्चुअल बैठक की, जिसमें  विभिन्न देशों में COVID-19 के अधिक संक्रामक ओमाइक्रोन संस्करण के साथ COVID-19 के उपायों और तैयारियों की समीक्षा की गई।

बैठक के बाद मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि  COVID-19 के खिलाफ बचाव के रूप में टीकाकरण की महत्वपूर्ण भूमिका को ध्यान में रखते हुए, ‘हर घर दस्तक’ टीकाकरण अभियान को 100 प्रतिशत पहली खुराक कवरेज और दूसरी खुराक टीकाकरण के बैकलॉग को पूरा करने के लिए 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है।

आपको बता दे कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी पात्र लोगों को जल्द से जल्द टीका लगाया जाए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 3 नवंबर को ‘हर घर दस्तक’ अभियान शुरू किया गया था और इसे 30 नवंबर तक जारी रखा जाना था। जिसे अब 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है। इसके साथ ही राज्यों को सलाह दी गई है कि वे COVID-19 टीकाकरण की गति में तेजी लाएं।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV